Tue. Apr 23rd, 2024

मुख्यमंत्री ने किया फल एवं सब्जी मंडी कांनगी के उन्नयन एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शुभारंभ, 3.21 करोड़ होंगे खर्च
मंडी, 27 अगस्त : मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए मण्डी जिला के कांनगी स्थित फल एवं सब्जी मंडी के उन्नयन एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शुभारंभ किया। इस कार्य पर 3.21 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे।
बता दें, इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश के किसानों-बागवानों की सुविधा के लिए फल, सब्जी एवं अनाज मंडियों के निर्माण व सुदृढ़ीकरण से जुड़ी करीब 200 करोड़ रुपए की 22 परियोजनाओं के शिलान्यास किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों-बागवानों को उपज की बेहतर मार्केटिंग सुविधा देने और उनकी आर्थिकी मजबूत बनाने के लिए लगातार काम कर रही है।
इस मौके मंडी में उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी कक्ष में कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष दलीप ठाकुर, सचिव भूपेंद्र ठाकुर, सब्जी मंडी के प्रधान दीनानाथ सैनी, मार्केटिंग बोर्ड सदस्य जोधवीर सिंह, मनीष ठाकुर, कुलदीप ठाकुर और राजेंद्र ठाकुर मौजूद रहे।
कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष दलीप ठाकुर ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि फल एवं सब्जी मंडी कांनगी के सुदृढ़ीेकरण से मंडी जिला के किसानों-बागवानों को बेहतर विपणन सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा कि समिति ने किसानों बागवानों की सुविधा के लिए कांगनी और धनोटू के अलावा करसोग, जोगिंदरनगर,चैलचौक, टकोली और पाली में स्थाई मंडिंया स्थापित की हैं। वहीं बालीचौकी, चुराग, निहरी, छतरी, बगस्याड, लंबाथाच, कटौला और टिक्कन में अस्थाई मंडियां शुरू की गई हैं। इसके अलावा डडौर, करसोग के चारकुफरी, बालीचौकी और जाच्छ में अनाज मंडियां खोलने की दिशा में काम किया जा रहा है।
दलीप ठाकुर ने किसानों-बागवानों के कल्याण को समर्पित प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर का आभार जताया