Thu. May 30th, 2024

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जिला मण्डी में राज्य स्तरीय स्वच्छता श्रमदान उत्सव के शुभारम्भ समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधि समर्पण भावना के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें ताकि वह लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतर सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधि अपने क्षेत्र के विकास के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार करें ताकि वह क्षेत्र के लोगों पर अमिट छाप छोड़ सकें। उन्होंने कहा कि पंचायतों में पैसों का कोई अभाव नहीं है और अपने क्षेत्र के कल्याण और विकास के लिए उन्हें केवल प्रतिबद्धता और कर्मठता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रदेश सरकार की कल्याणकारी और विकासात्मक नीतियों का प्रभावशाली प्रचार-प्रसार करने के लिए आगे आना चाहिए ताकि अधिकतम लोग लाभान्वित हो सकें।

जय राम ठाकुर ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधि विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता श्रमदान उत्सव प्रदेश भर में 15 अगस्त तक एक सप्ताह तक मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि अपने संबंधित क्षेत्रों में जल भण्डारण टैंक और पाठशालाओं में अन्य जल स्त्रोतों में स्वच्छता अभियान चलाएंगे और इस कार्य में सभी महिला मण्डल, युवक मण्डल और अन्य सामाजिक संस्थानों का सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने संबंधित कार्यालयों में भी स्वच्छता सुनिश्चित करेंगे।

द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्यों का स्वागत किया।

विधायक इन्द्र सिंह गांधी और प्रकाश राणा, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, निदेशक ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज ऋगवेद ठाकुर, मण्डी नगर परिषद की उप-महापौर राजिन्द्र भट्ट और पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।