Tue. Jun 25th, 2024

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर 20 सितम्बर सोमवार को बल्ह विधानसभा क्षेत्र में अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान करोड़ों रूपये की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे

मंडी, 19 सितम्बर । मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर 20 सितम्बर सोमवार को बल्ह विधानसभा क्षेत्र में अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान करोड़ों रूपये की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी सहायक आयुक्त संजय कुमार ने आज यहां दी ।
उन्होंने बताया कि शिमला से प्रातः 10.45 बजे पहुंचने के बाद सर्वप्रथम मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर बल्ह क्षेत्र के गागल में बाग से रथोल सड़क, मोहलता से खरेरी सड़क, नागचला से  चकरारी सड़क, हरानवली देव-कमेहरा मतलोग खखरयाणा सड़क, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंदरू के भवन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजगढ़ में विज्ञान प्रयोगशाला तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गागल के भवन का उद्घाटन करेगें । साथ ही लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय भवन नेरचौक, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, नेरचौक के भवन, रत्ती खड्ड पर पुल का शिलान्यास, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिध्याणी, घौर नाला से छजवाहन सड़क, टांडा-खोला-टिक्करी-क्वालकोट-सिद्वकोठी सड़कों का भूमि पूजन, नेरचौक कस्बे के लिए मल निकासी योजना का शिलान्यास, उठाउ पेयजल योजना घ्राण, पिपली, कथवारी तथा रतोहा का शिलान्यास, जिला कारागार मंडी का शिलान्यास तथा पुलिस संचार एवं तकनीकी सेवा निदेशालय केंद्र भंगरोटू का शिलान्यास करेंगे । इसके बाद गागल में जनसभा को संबोधित करेंगे ।
इसके बाद मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर गलमा में उना-नेरचौक सड़क में गलमा खड्ड पर पुल का उद्घाटन करेंगे । बाद रिवालसर में चौकी चंद्राहण-कोठीगैहरी सड़क पर गम्भर खड्ड के उपर पुल, राजकीय महाविद्यालय रिवालसर के भवन, गुरूकोठा से गडीतार सड़क, रोपड़ी से खुड्डी सड़क, रिवालसर-पिंगला-थौना-धर्मपुर सड़क, आंवला गलू से गडीतार सड़क, रिवालसर में विद्युत उपमंडल भवन तथा मंडी-रिवालसर-कलखर सड़क में गम्बहार खड्ड के उपर पुल का उदघाटन करेंगे। साथ ही घोर नाला से छजवाहन सड़क का भूमि पूजन तथा रिवालसर जल शक्ति उप मंडल की छुटी हुई बस्तियों के लिए उठाउ पेयजल योजना का शिलान्यास करेंगे । इस अवसर पर रिवालसर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे । बाद में मुख्यमंत्री शिमला के लिए रवाना हो जायेंगे ।