Thu. Apr 25th, 2024

मुख्यमंत्री सुंदरनगर को देंगे करोंड़ों की सौगात
7 जुलाई को ऑनलाईन करेंगे 41 करोड़ के शिलान्यास व उद्घाटन
सुंदरनगर (मंडी), 6 जुलाई : मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 7 जुलाई मंगलवार को सुदंरनगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री सुंदरनगर क्षेत्र के विकास को समर्पित 41 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं के मंगलवार को सुबह 11 बजे शिमला से ‘वर्चुअल कार्यक्रम’ के जरिए ऑनलाईन शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। इस मौके विधायक राकेश जम्वाल सामुदायिक भवन सुंदरनगर में मौजूद रहेंगे। वहां सीएम के इस ‘वर्चुअल कार्यक्रम’ के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।
यह जानकारी एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सुन्दरनगर-बीना मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य का शिलान्यास करेंगे। करीब सवा 7 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस सड़क से बीना, कलौहड, पलाही इत्यादि गांवों के अढ़ाई हजार की आबादी लाभान्वित होगी।
वे 2.85 करोड़ रुपए से बनने वाले बागवानी विश्राम गृह, हराबाग और करीब 4 करोड़ रुपए से बनने वाले लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह सुन्दरनगर के अतिरिक्त भवन के निर्माण कार्य की आधारशिला रखेंगे।
मुख्यमंत्री सुन्दरनगर शहर के लिए साढ़े 22 करोड़ रुपये की लागत की उठाऊ पेयजल योजना के जीर्णोद्धार कार्य का नींव पत्थर रखेंगे। इससे शहर के 11 वार्डों की 21000 की आबादी को 24 घंटे शुद्ध पेयजल सुविधा मिलेगी।
इसके अलावा मुख्यमंत्री बैला खड्ड पर एक करोड़ रुपए से बने पुल का उद्घाटन करेंगे। इससे कुरड़ा, शिहली, बैला गांवों के लगभग 800 लोगों को हर मौसम में सड़क सुविधा उपलब्ध होगी।
वे 103.57 लाख से बने बागवानी विभाग सुंदरनगर के नए भवन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही 3 करोड़ रुपए से अधिक राशि से हुए सुधार एवं विस्तार कार्य के उपरांत पुनः तैयार उठाऊ पेयजल योजना कलौहड को लोगों को समर्पित करेंगे । इससे 48 बस्तियों की लगभग 5000 आबादी को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था हुई