Tue. May 28th, 2024

जिला स्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा समिति की बैठक आयोजित
मंडी, 29 जून । उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने जिला स्तरीय बैंक सलाहकार एवं समीक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री स्वालम्बन योजना के मामलों का प्राथमिकता पर निपटारा करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वालम्बन योजना के तहत जो भी मामले बैंकों के पास स्वीकृति के लिए आते हैं, उनका निपटारा एक माह के भीतर करना सुनिश्चित करें। इसे लेकर हर दो सप्ताह में प्रगति की समीक्षा करें । कोई भी मामला एक माह से अधिक लम्बित नहीं रहना चाहिए । उन्होंने कहा कि यदि कोई मामला मानकों के अनुरूप स्वीकृति के योग्य नहीं है, तो उसे तुरन्त अस्वीकृत कर दें, पर मामलों को बेवजह लंबित न रखें।
उन्होंने बैंक अधिकारियों से कहा कि सभी विकास खंडों में ऋण मेलों का आयोजन करें तथा इसके लिए लाईन डिपार्टमेंट के साथ बैठक का शडूयल तैयार करें । ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अधिक से अधिक अवसर सृजित करने के लिए प्रयास करें। इस दौरान उन्होंने बैंकों से स्वरोजगार गतिविधियों के लिए उदारतापूर्वक ऋण देने को भी कहा।
उपायुक्त ने सभी बैंकों एवं विभागों के अधिकारियों को सरकार की स्वरोजगार योजनाओं के तहत ऋण स्वीकृति के मामलों का समयबद्ध निपटारा करने को कहा । उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित बनाएं कि पात्र लाभार्थियों को अपना काम धंधा शुरू करने को समय पर ऋण सुविधा का लाभ मिले।