Tue. Jul 23rd, 2024

मुख्य मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की भीड़ कम करने को 52 सहायक मतदान केन्द्र स्थापित

कुल्लू 25 अक्तूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी (उपायुक्त) आशुतोष गर्ग ने बताया कि जिला कुल्लू के 22-मनाली, 23-कुल्लू, 24-बंजार तथा 25-आनी (आरक्षित) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कोविड-19 के सुरक्षा मानकों को मद्देनजर रखते हुए जिन मतदान केन्द्रों में एक हजार से अधिक मतदाता हैं, वहां सहायक मतदान केन्द्र खोले गए हैं। उन्होंने बताया कि इन सहायक मतदान केन्द्रों में मुख्य मतदान केन्द्र के मतदाताओं को मतदान की सुविधा प्रदान की जाएगी। सहायक मतदान केन्द्र, मतदाताओं की अधिक भीड़ को कम करने हेतु निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्थापित किए गए हैं।
उपायुक्त ने बताया कि 22- मनाली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र मे 24 सहायक मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इसी प्रकार 23-कुल्लू विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 14 सहायक मतदान केन्द्र, 24-बंजार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 4 सहायक मतदान केन्द्र तथा 25- आनी (आरक्षित) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 10 सहायक मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं।
उन्होंने जिला कुल्लू के समस्त मतदाताओं से अपील की है कि वे मुख्य मतदान केन्द्र के साथ ही स्थापित किए गए सहायक मतदान केन्द्रों में जाकर अपने मत का प्रयोग करें ताकि कोविड-19 के सुरक्षा मानकों का पालन किया जा सके और निर्वाचन प्रक्रिया को भी पूरा किया जा सके।
-0-