Sat. Jul 20th, 2024

मंडी 17 जून । मंडी जिला में युवा सेवा एवं खेल विभाग की नोडल क्लब योजना के तहत प्रत्येक विकास खंड में युवा स्वयंसेवी व नोडल क्लब का चयन किया जाना है । इसके लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2021 है । चयनित युवा स्वयंसेवियों को प्रतिमाह 3000 रुपये मानदेय दिया जाएगा तथा उनका चयन दो साल के लिए होगा ।
जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी मंडी नरेश ठाकुर ने इसे लेकर जानकारी देते हुए बताया कि जिला में हर ब्लॉक में एक युवा स्वयंसेवी का चयन किया जाएगा। स्वयंसेवी बनने के इच्छुक युवक व युवतियां उनके कार्यालय से आवेदन प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2021 है । वहीं, नोडल क्लब के लिए भी प्रत्येक विकास खंड के युवक मंडल व स्पोर्ट क्लब 30 जून तक ओवदन कर सकते हैं।
नरेश ठाकुर ने बताया कि युवा सेवियों का चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा । साक्षात्कार 5 जुलाई को प्रातः 10 बजे से जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी मंडी के कार्यालय पड्डल स्टेडियम मंडी में होंगे । साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को अलग से पत्र जारी नहीं किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार की आयु 31 मार्च, 2021 तक 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए तथा न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता जमा दो निर्धारित की गई है। युवा स्वयंसेवी नियमित छात्र अथवा सरकारी/गैर सरकारी नौकरी में नहीं होना चाहिए। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी कार्यालय के दूरभाष नंबर 01905-2353524 पर संपर्क किया जा सकता है।
जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी ने बताया कि जिस जगह नोडल क्लब स्थापित हो, युवा स्वयंसेवी उसी जगह तथा खंड का स्थाई निवासी होना चाहिए । युवा स्वयंसेवी का कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने की स्थिति में उसे 15 दिन का नोटिस देकर निकाला जा सकता है।
वहीं, नोडल क्लब बनाने के लिए आवेदन प्रपत्र के साथ वर्ष 2020-21 में उनकी सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल इत्यादि की उपलब्धियों की विस्तृत रिपोर्ट संलग्न करनी होगी ।उत्कृष्ट क्लब का चयन इसके लिए गठित कमेटी करेगी।