Sun. Jul 14th, 2024

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज राजभवन में राष्ट्रीय रेड क्राॅस सोसायटी के उपाध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के राज्य प्रभारी डाॅ. अविनाश राय खन्ना द्वारा लिखित ‘माई एक्सपीरियंस डयूरिंग कोविड-19’ पुस्तक का विमोचन किया। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

पुस्तक में लेखक के कोविड काल के दौरान के अनुभवों और विभिन्न दैनिक समाचार पत्रों में लेखों के बारे में विवरण दिया है। उन्होंने पुस्तक में कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान, कोविड महामारी से संघर्ष के प्रेरणादायक विचारों, अनुभवों व संवेदनशील समाधानों के साथ सांझा किया है। उन्होंने लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विश्व स्तर के कोरोना योद्धा और महामारी से लड़ने वाले एक योग्य नेता के रूप स्वीकार किया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा उनके नेतृत्व में कोरोना महामारी से निपटने के लिए ठोस प्रयास किए गए हैं। पुस्तक में उन्होंने कोविड-19 से उबरने के अपने अनुभवों को भी सांझा किया।

डाॅ. अविनाश राय खन्ना पंजाब मानवाधिकार आयोग के सदस्य और राज्य सभा व लोक सभा के सांसद रह चुके हैं।

इस अवसर पर राज्यपाल ने डाॅ. अविनाश राय खन्ना के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह एक प्रेरणाप्रद पुस्तक है, जिसमें प्रतिकूल परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करने के बारे में बताया गया है।

बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि इस पुस्तक में लेखक ने धैर्य के साथ छोटे-छोटे प्रयासों से चुनौतियों से सहज तरीके से निपटने की जानकारी दी है।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, संगठन मंत्री पवन राणा, भाजपा के महासचिव त्रिलोक जम्वाल और राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।