Tue. Jul 23rd, 2024

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज शिमला से कालका तक परिवार के सदस्यों के साथ रेल कार के माध्यम से यात्रा का आन्नद लिया। यात्रा के दौरान कुछ समय के लिए बड़ोग रूक कर उन्होंने रेलवे स्टेशन का दौरा किया और इस ऐतिहासिक स्टेशन के बारे में जानकारी प्राप्त की।

स्टेशन अधीक्षक धर्मदत्त उपाध्याय ने राज्यपाल और लेडी गवर्नर वसन्था बंडारू का स्वागत किया। राज्यपाल ने कार्यलय भवन और सुरंग का दौरा किया और यहां से सम्बन्धित जानकारी लेने मे गहरी रूचि दिखाई। ये कार्यालय भवन 1902 में निर्मित किया गया था। धर्मदत्त उपाध्याय ने राज्यपाल को बड़ोग स्टेशन की ऐतिहासिक पृष्ठ भूमि और कर्नल बड़ोग और ब्रिटिश अधिकारी हरिंगटन के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल ने नेल्स टोकन उपकरण प्रणाली जिसकी मद्द से रेल चलती है के बारे में भी जानकारी ली।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि रेल राज्य मंत्री के पद पर कार्य करते हुए उन्होंने धरोहर रेल मार्ग को बढ़ावा देने की दिशा में काम किया। उन्होंने कहा कि शिमला-कालका टैªक अन्तरराष्ट्रीय धरोहर है और यह वास्तव में आकर्षण का केन्द्र है। उन्होंने बड़ोग रेलवे स्टेशन की स्वच्छता और रख-रखाव पर सन्तोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस स्टेशन को अतिरिक्त सुविधाओं के साथ और अधिक विकसित किया जाना चाहिए ताकि अधिक से अधिक पर्यटक इस स्थान पर आ सकें। यह प्रदेश मंे पर्यटन गतिविधियों को और अधिक बढ़ावा देगा।

.0.