Sat. May 25th, 2024

राज्य स्तरीय पुरूष व महिला क्रॉस कंटरी प्रतियोगिताएं ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में संपन्न
खेल विभाग की सेवानिृत निदेशक सुमन रावत मैहता ने विजेताओं को किया पुरस्कृत
कुल्लू 14 नवम्बर। हिमाचल प्रदेश राज्य एथलैटिक्स संघ के संयुक्त तत्वावधान में जिला कुल्लू एथलैटिक्स संघ द्वारा आयोजित एक दिवसीय राज्य स्तरीय पुरूष तथा महिलाओं की एथलैटिक्स प्रतियोगिताएं आज ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में सम्पन्न हो गई जिसमें प्रदेश के 11 जिलांे के 225 से भी अधिक पुरूष तथा महिला एथलीटों ने भाग लिया। इस अवसर पर युवा सेवाएं एवं खेल विभाग से सेवानिवृत निदेशक एवं अर्जुन अवार्डी सुमन रावत मैहता ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा प्रतियोतगता में पहले, दूसरे तथा तीरसे स्थान पर रहे विजेताओं को गोल्ड, सिल्वर तथा ब्रांज मैडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
उन्होंने कहा कि खेलें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं जो न केवल हमें शारीरिक तथा मानसिक रूप से सुदृढ़ बनाती हैं बल्कि अनुशासनप्रिय बनाकर जीवन में आगे बढ़ने के लिए सदैव प्रेरित एवं प्रोत्साहित करती हैं। उन्होंने प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को बधाई दी तथा जो बेहतर नहीं कर पाए उन्हें अपनी मंजिल को पाने के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा। उन्होंने कहा कि असफलता ही सफलता की पहली सोपान है और असफल होने पर निराश नहीं होना चाहिए बल्कि लक्ष्य निर्धाेिरत कर उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजकों तथा समाजसेवियों का भी आभार व्यक्त किया।
इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपरु, मंडी, बिलासपुर, सोलन, चंबा, किन्नौर, शिमला, सिरमौर, कुल्लू ऊना तथा कांगड़ेा जिला से 225 से अधिक महिला तथा पुरूष एथलीटों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 10 किलोमीटर पुरूषों के ओपन वर्ग में रमेश ने पहला, चंबा के शेर सिंह ने दूसरा तथा राजेन्द्र कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार महिलाओं के ओपन वर्ग में निकीता ने पहला, मंडी की तमन्ना ने दूसरा तथा मंडी की ही मंजुला कुमारी तीसरे स्थान पर रहीं।
इसी प्रकार अंडर-20 लड़कों के वर्ग में 8 किलोमीटर में हमीरपुर के चमन लाल ने पहला, कांगड़ा के शिवम ने दूसरा तथा चंबा के इकबाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों के अंडर-20 वर्ग के 6 किलोमीटर प्रतिस्पर्धा में हमीरपुर की शिवाली ने पहला, मंडी की गंगा ने दूसरा तथा मंडी की शिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार लड़कों के अंडर-18 वर्ग के 6 किलोमीटर प्रतिस्पर्धा में मंडी के रोहित ने पहला, कांगड़ा के अभय कपूर ने दूसरा तथा मंडी के राहुल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया जबकि लड़कियों के अंडर-18 वर्ग में 4 किलोमीटर की प्रतिस्पर्धा में हमीरपुर की राशि प्रथम, मंडी की ज्योति द्धितीय तथा मंडी की ही सेजल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर जिला कुल्लू एथलैटिक्स संघ के अध्यक्ष गौरव भारद्वाज, सचिव युवराज वर्मा, मीडिया प्रभारी एकलव्य भारद्वाज, एडीपीईओ कुल्लू नरेन्द्र के अतिरिक्त विभिन्न जिलों के एथलैटिक संध के प्रशिक्षक तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।
-0-