Tue. May 28th, 2024

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त सोलन केसी चमन ने दी।
केसी चमन ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर विशेष रूप से युवा पीढ़ी को उनके जीवन चरित्र, उनकी शिक्षाओं, उनके द्वारा अपनाया गया कर्मपथ और देश के स्वतन्त्रता संग्राम में उनकी भूमिका के विषय में अवगत करवाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों की श्रंृखला को 26 सितम्बर, 2020 से आरम्भ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 26 सितम्बर, 2020 को उपनिदेशक उच्च शिक्षा द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती विषय पर वर्चुअल लेक्चर आयोजित किए जाएंगे। 27 सितम्बर, 2020 को उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा द्वारा गायन एवं कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
केसी चमन ने कहा कि 28 सितम्बर, 2002 को उपनिदेशक उच्च शिक्षा द्वारा वाद-विवाद एवं निबन्ध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि 29 सितम्बर, 2020 को उपनिदेशक उच्च शिक्षा द्वारा प्रश्नोतरी, नारा लेखन एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 30 सितम्बर, 2020 को उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा द्वारा चित्रकला गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।
उपायुक्त ने कहा कि प्रथम, अक्तूबर, 2020 को नेहरू युवा केन्द्र सोलन तथा जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी द्वारा नशा मुक्ति विषय पर सारगर्भित गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।
केसी चमन ने कहा कि 02 अक्तूबर, 2020 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर विभिन्न विभागों के सहयोग से स्वच्छता अभियान आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों को इस सम्बन्ध में गतिविधियां सफल बनाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि सभी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा स्थापित किए गए उच्च आदर्शों को आत्मसात कर सकें।