Mon. Feb 26th, 2024

मंडी, 6 फरवरी – मंडी जिला में शिक्षकों व गैर-शिक्षण कर्मचारियों की कोरोना टैस्टिंग की रिपोर्ट राहत भरा समाचार लेकर आई है। जिला में अब तक 318 स्कूलों में कोरोना टेस्टिंग की गई है, जिनमें से 277 स्कूलों में कोरोना संक्रमण का कोई भी मामला नहीं मिला है। यह जानकारी उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने शनिवार को शिक्षण संस्थानों में कोरोना संक्रमण के मामलों व सैंपलिंग की रूपरेखा की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक में दी।
उपायुक्त ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में जिला में शिक्षण संस्थानों में कोरोना जांच के लिए करीब 5 हजार शिक्षकों व गैर-शिक्षण कर्मचारियों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 4867 की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस दौरान कोरोना जांच के लिए की गई कुल सैंपलिंग में मामलों के पॉजिटिव आने की दर केवल 2.66 फीसदी रही है।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि आगे भी स्कूलों में स्टाफ की रैंडम सैंपलिंग जारी रहेगी, ताकि कोरोना के किसी भी मामले का जल्द पता चल सके और इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समय पर उपयुक्त कदम उठाए जा सकें। किसी स्कूल में कोरोना का मामला मिलने पर स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद करके पूरी तरह सैनेटाइज करने के बाद फिर खोला जाएगा