Fri. Apr 12th, 2024

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में सरकार द्वारा निर्धारित 30 अक्टूबर व 31 अक्टूबर को इंतकाल (म्यूटेशन) दिवस का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इंतकाल दिवस पर सभी तहसील व उप तहसील स्तर पर चिन्हित स्थानों पर विशेष शिविर आयोजित कर जिला में लंबित 1052 इंतकाल सत्यापन के मामलों का निपटारा किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि तहसील व उप तहसील पर कार्यरत सहायक समाहर्ता प्रथम और द्वितीय श्रेणी निपटाए गए मामलों को सरकार को भेजना सुनिश्चित करेंगे ।
उन्होंने लंबित इंतकालों के संबंध हितधारकों से आह्वान किया है कि निर्धारित स्थान और समय पर पैरवी हेतू अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।
उपायुक्त ने चिन्हित स्थानों की जानकारी देते हुए बताया कि तहसील चंबा के तहत 30 अक्टूबर को कानूगो भवन गुदयाल स्थित बरौर व पटवार भवन साच स्थित ओबड़ी और 31 अक्टूबर को पटवार भवन चंबा -1 व पटवार भवन हरिपुर में इंतकाल किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि तहसील भरमौर के 30 अक्टूबर को पटवार भवन औराफाटी व पटवार भवन भरमौर जबकि 21 अक्टूबर को पटवार भवन खणी व होली में इंतकाल होंगे।
इसी तरह तहसील भटियात के तहत 30 अक्टूबर को पटवार भवन केलन व चुवाड़ी और 31 अक्टूबर को पटवार भवन परछोड व होबार में इंतकाल किए जाएंगे। तहसील सिहुंता के अंतर्गत 30 अक्टूबर को पटवार भवन टुन्डी व सिहुंता और 31 अक्टूबर को पटवार भवन कथेड व धुलारा में इंतकाल किए जाएंगे।
अपूर्व देवगन ने बताया कि तहसील चुराह के अंतर्गत 30 अक्टूबर को कानूगो भवन तीसा स्थित भंजराडू और 31 अक्टूबर को कानूगो भवन थल्ली में इंतकाल होंगे।
इसी तरह तहसील सलूणी के अंतर्गत 30 अक्टूबर को तहसील कार्यालय सलूणी व पटवार भवन किहार तथा 31 अक्टूबर को पटवार भवन डियूर व तहसील कार्यालय सलूणी में इंतकाल किए जाएंगे। तहसील डलहौजी के अंतर्गत 30 अक्टूबर को पटवार भवन भटोली और 31 अक्टूबर को पटवार भवन वनीखेत में इंतकाल किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि तहसील पांगी के तहत 30 अक्टूबर को कानूगो भवन किलाड़ जबकि 31 अक्टूबर को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह साच में इंतकाल किए जाएंगे।
उन्होंने यह बात भी बताया कि उप तहसील स्तर पर पुखरी उप तहसील के अंतर्गत 30 अक्टूबर को उप तहसील कार्यालय पुखरी और 31 अक्टूबर को पटवार भवन राजनगर जबकि उप तहसील धरवाला में 30 अक्टूबर को पटवार भवन बकाण और 31 अक्टूबर को उप तहसील कार्यालय धरवाला में इंतकाल किए जाएंगे।
इसी तरह उप तहसील ककीरा के अंतर्गत 30 अक्टूबर को पटवार भवन घटासनी और 31 अक्टूबर को पटवार भवन ककीरा जबकि उप तहसील भलेई के तहत 30 व 31 अक्टूबर को उप तहसील कार्यालय भलेई में इंतकाल होंगे।
इसके अतिरिक्त उप तहसील तेलका के अंतर्गत 30 व 31 अक्टूबर को उप तहसील कार्यालय तेलका में इंतकाल किए जाएंगे।