Tue. Apr 23rd, 2024

मण्डी 17 फरवरी: जिला प्रशासन व शिक्षा उत्थान समिति के संयुक्त तत्वाधान में युवाओं को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारी व उन्हें संबल व सक्षम बनाने के लिए हर माह के तीसरे बुधवार को ‘समर्थन’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है ।
इस कड़ी में आज वल्लभ कॉलेज सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त जतीन लाल ने युवाओं को मार्गदर्शन दिया । उन्होंने युवाओं से असफलता से निरूत्साहित हुए बिना लगातार समर्पित प्रयास जारी रखने का आह्वान किया । सामान्य ज्ञान के लिए प्रतिदिन राष्ट्रीय पेपर पढ़ने और देश विदेश के घटनाक्रम को लेकर विशलेषणात्मक दृष्टि रखने को कहा। उन्होंने कहा कि परीक्षा के विषयों से लेकर किताबों तक के बारे में सही जानकारी के अभाव में यहां वहां भटकना पड़ता है। हमारा प्रयास है कि समर्थन कार्यक्रम के जरिए परीक्षा पास करने से जुड़े हर पहलू को लेकर युवाओं का मार्गदर्शन किया जाए। उनकी समस्याएं सुनकर समाधान किया जाए।
‘समर्थन’ यूपीएससी आकांक्षियों के लिए मंडी जिला प्रशासन का एक निशुल्क कार्यक्रम है। इसके तहत युवाओं-विद्यार्थियों को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के हर पहलू से अवगत करवाया जा रहा है। जिला में काम कर रहे आईएएस, आईपीएस और अन्य अधिकारी परीक्षा को लेकर युवाओं-विद्यार्थियों का मार्गदर्शन और काउंसलिंग करते हैं।
उन्होंने इस अवसर पर अपने स्कूली व कॉलेज शिक्षा के अनुभव भी सांझा किए ।
कार्यक्रम में रेडक्रास सोसाइटी के सचिव ओपी भाटिया, जिला पुस्तकालय मंडी के प्रभारी भगत सिंह गुलेरिया उपस्थित थे।