Sun. Jul 14th, 2024

शिमला, 28 सितम्बर
मुख्य सचेतक हिमाचल प्रदेश एवं विधायक जुब्बल कोटखाई नरेंद्र बरागटा ने मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर से उनके निवास स्थान औक ओवर में भेंट की।
मुख्य सचेतक ने प्रदेश में बागवानी क्षेत्र की समस्याओं एवं समाधान के लिए मुख्यमंत्री से चर्चा की तथा सुझाव भी दिए। उन्होंने विशेष रूप से सेब बाहुल्य क्षेत्रों में बागवानी विकास को लेकर विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने मुख्यमंत्री से गुड़िया कांड के प्रति लोगों की भावनाओं को अवगत करवाया साथ ही इस विषय पर तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की।
मुख्य सचेतक ने सेब बाहुल्य क्षेत्र में बागवानी विश्वविद्यालय खोलने की भी मांग की तथा बागवानी सुदृढ़ीकरण की अन्य तकनीकों की उपलब्धता के संबंध में भी अवगत करवाया।
इस अवसर पर नरेंद्र बरागटा ने मुख्यमंत्री से उनके चुनाव क्षेत्र जुब्बल नावर कोटखाई में विभिन्न शिलान्यास एवं उद्घाटन करने का भी आग्रह किया, जिसमें माता हाटेश्वरी मंदिर कोटखाई का सौंदर्यीकरण का शिलान्यास, हाईडल प्रोजेक्ट सावड़ा कुडु का उद्घाटन, 400/220केवी 2ग315 एमवीए प्रगतिनगर का उद्घाटन, कार पार्किंग जुब्बल का निर्माण का शिलान्यास, एवं गिरी गंगा परिसर का सौंदर्यीकरण का शिलान्यास आदि शामिल है।