Sun. Jun 16th, 2024

विश्व रैडक्राॅस दिवस पर सरकाघाट में हुआ रक्तदान शिविर
शिविर में एकत्रित हुआ 48 यूनिट रक्त
मंडी 14 जून, जिला रैडक्राॅस सोसायटी एवं राधास्वामी सतसंग ब्यास सरकाघाट के संयुक्त तत्वधान में विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारम्भ अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने किया। शिविर में 48 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मंडी जतिन लाल ने कहा कि रक्तदान महादान है और इस दिवस को मनाने का उद्देश्य जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराना है। किसी जरूरतमंद की मदद करना पुण्य से कम नहीं है, रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी का जीवन बचा सकता है। इसका अहसास तब होता है, जब हमारे किसी प्रिय को रक्त की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से दुर्घटना, उन्नत सर्जरी के बढ़ते मामलों, अन्य गम्भीर बीमारियों आदि में सहायता मिलती है। रक्तदान से अनेक अनमोल जिन्दगियांे को बचाया जा सकता है। इसलिए इस पूनीत कार्य के लिए युवाओं के साथ हम सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।
उन्होंने रक्तदान शिविर को आयोजित करने के लिए राधास्वामी सत्संग के सभी पदाधिकारियों व स्वयं सेवियों की सराहना की और समय-समय पर इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करने का आग्रह किया।
अतिरिक्त उपायुक्त ने भी किया रक्तदान ।
रक्तदान शिविर में अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने भी रक्तदान किया।
इस अवसर पर जिला रैडक्राॅस सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया, राधास्वामी सत्संग ब्यास के क्षेत्रीय सचिव सीआर कौंडल भी उपस्थित थे।