Mon. Feb 26th, 2024

कुल्लू 22 अक्तूबर। उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि जिन लोगों ने कोराना वैक्सीन की पहली डोज के 84 दिन पूरे कर लिए हैं, वे जल्दी से जल्दी दूसरी डोज लगवाने के लिए आगे आएं। वह आज स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ कोविड-19 से सम्बंधित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सकीन की दूसरी डोज को लेकर बंजार, नग्गर तथा जरी विकास खंड में कुछ अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में पंचायत स्तर से कोविड-19 को लेकर आईईसी गतिविधियों को तेज करें। लोगों को बताएं कि कोरोना से बचाव को लेकर इसकी दूसरी डोज लगवाना अत्यंत जरूरी है।
उपायुक्त ने महिला एवं बाल विकास विभाग को इसके लिए डोर-टू-डोर अभियान चलाकर ऐसे लोगों के पूर्ण विवरण एकत्रित करने को कहा जिन्होंने पहली डोज के 84 दिन पूर्ण होने के बाद अभी तक दूसरी डोज नहीं लगवाई है। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में 84 दिन पूर्ण होने के बाद दूसरी डोज के लिए देय लोगों की संख्या 100 से अधिक है, वहां पर स्वास्थ्य विभाग विशेष दिन निर्धारित कर वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन करे।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चंद्र शर्मा के अतिरिक्त अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
-0-