Sat. Sep 30th, 2023

शनिवार को मतदान के लिए जिला में सज 604 मतदान केन्द्र 6000 के करीब कर्मचारी करवाएंगे मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न

कुल्लू 29 अक्तूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि 2-मण्डी लोकसभा उप निर्वाचन के लिए 30 अक्तूबर यानि शनिवार को प्रातः 8 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा। मतदान के लिए जिला में कुल 604 मतदान केन्द्रों की स्थापना की गई है। इनमें 55 मतदान केन्द्र संवेदनशील तथा 6 क्रिटिकल हैं। सभी क्रिटिकल मतदान केन्द्रों में केन्द्रीय पैरा मिलिट्री बलों की तैनाती की गई है।
मतदान प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सम्पन्न करने के लगभग 2500 पुलिस जवानों सहित कुल 6000 अधिकारियों व कर्मचारियों की डियूटि लगाई गई है। पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंच चुकी हैं और मतदान के लिए पूरी तेयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि संवेदनशील व क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर प्रत्येक पर एक माईक्रो पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है जो मतदान से संबंधित रिपोर्ट सीधे सामान्य आब्जर्बर को करेगा। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो मतदान केन्द्र महिला संचालित हैं जबकि एक-एक मतदान केन्द्र मॉडल बनाया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त मतदाताओं से अपील की है कि वे मतदान के लिए अपने घरों से निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग करें ताकि  लोकतंत्र को और मजबूती प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन जिला में सार्वजनिक व पेड अवकाश रहेगा।
.0.