Sat. Mar 2nd, 2024

मंडी, 2 दिसम्बर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सदर उपमंडल प्रशासन ने शादी-ब्याह और अन्य समारोह के आयोजनों के संबंध में जारी दिशा निर्देशों को लेकर सख्ती बढ़ा दी है।
एसडीएम सदर निवेदिता नेगी ने कहा कि उपमंडल प्रशासन की टीमें शादी-विवाह या अन्य समारोह में सरकारी दिशा निर्देशों के पालन को लेकर औचक निरीक्षण कर रही हैं। अवहेलना पर एक्शन लिया जा रहा है।
इसके अलावा बाजार-दुकानों में भी औचक निरीक्षण किया जा रहा है। यदि किसी दुकान में कोविड प्रोटोकॉल की अवहेलना पाई गई तो उसे सील कर दिया जाएगा। दुकानों में मास्क न पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल न रखने और हैंड सैनिटाइजर न रखा होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
निवेदिता नेगी ने लोगों से अपील की कि वे शादी ब्याह या अन्य किसी भी समारोह में सम्मिलित होते हुए और दुकान में मास्क अवश्य पहनें । सैनिटाइर का इस्तेमाल करें और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें।
उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी समारोह में कोविड प्रोटोकॉल की अवहेलना को लेकर प्रशासन या पुलिस को सूचना दे सकता है। वह व्हाट्सऐप नंबर 9418163337 और ईमेल पते ेकउउंदेकत/हउंपसण्बवउ पर भी सूचित कर सकता है। सूचना देने वाले की पहचान उजागर नहीं की जाएगी। ऐसी किसी भी सूचना पर प्रशासन की टीम औचक निरीक्षण कर कार्रवाई करेगी।