Wed. Apr 24th, 2024

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज रोहड़ू उपमंडल के नावर क्षेत्र में घांसीधार-खदराला सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि सड़क का कार्य शीघ्र पूर्ण हो सके। उन्होंने बताया कि इस सड़क के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।
इसके उपरांत शिक्षा मंत्री ने ग्राम पंचायत कुठाडी के टुटुपानी में एचपीएमसी द्वारा स्थापित पैकिंग-ग्रेडिंग हाउस का निरीक्षण किया और उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार बागवानों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखु बागवानों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं जिससे ग्रामीण परिवेश के लोगों को लाभ मिल सके और उनके जीवन स्तर में सुधार हो सके।

जुब्बल-नावर-कोटखाई विस क्षेत्र के लिए पीएमजीएसवाई के तहत 300 करोड़ स्वीकृत
उन्होंने बताया कि जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 300 करोड रुपए स्वीकृत किए गए हैं जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा और किसानों को अपने उत्पाद फल मंडियों में पहुंचने में कोई असुविधा नहीं होगी। इसके अतिरिक्त क्षेत्र में स्वास्थ्य एवं शिक्षा के ढांचे को सुदृढ़ बनाया जा रहा है ताकि घर द्वार पर लोगों को सुविधा उपलब्ध हो सके।
रोहित ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने आपदा के समय प्रभावित लोगों का दुख साझा किया और राहत राशि प्रदान करते समय मानवीय स्वरूप को प्राथमिकता प्रदान की।
पुजारली-3 के फरोग गाँव में सामुदायिक केंद्र का किया शिलान्यास 
इसके उपरांत शिक्षा मंत्री ने ग्राम पंचायत पुजारली नंबर 3 के फरोग गाँव में 15 लाख रुपये से निर्मित होने वाले सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास किया और महासू देवता मंदिर को 2 लाख रुपये की राशि प्रदान की। उन्होंने वहां पर स्थानीय लोगों की जन समस्याएं सुनी और उनका त्वरित निवारण भी किया।
पुजारली-4 के टिकरी गांव में सामुदायिक केंद्र का किया शिलान्यास 
इसके उपरांत रोहित ठाकुर ने ग्राम पंचायत पुजारली नंबर 4 के टिकरी गांव में 20 लाख रुपये से निर्मित होने वाले सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास किया।

रोहित ठाकुर ने युवक मंडल टिकरी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने राज्य में इस खेल को बढ़ावा देने का आश्वासन दिया और युवक मंडल के सदस्यों को 50 हजार रुपए की राशि प्रदान की।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष मोतीलाल देरटा, उपमंडल दण्डाधिकारी रोहड़ू सनी शर्मा, खंड विकास अधिकारी रोहड़ू हितेन्दर शर्मा, पार्टी के प्रतिनिधि, कार्यकर्ता एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।