Tue. Apr 23rd, 2024

सोलन, 14 अगस्त

शूलिनी विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करके अंतरराष्ट्रीय युवाओं का जश्न मनाया, कार्यक्रमों में खाना पकाने की प्रतियोगिता, ग्लोबल एलुमनी मीट और युवा आध्यात्मिक जागृति पर एक वेबिनार शामिल था।

कुकिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन शूलिनी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. अतुल खोसला और प्रो वाइस चांसलर विशाल आनंद ने सामूहिक रूप से किया और प्रतिभागियों द्वारा तैयार किए गए व्यंजनों को चखने के बाद उनकी जमकर तारीफ भी की। उन्होंने प्रतिभागियों से विश्वविद्यालय के होटल प्रबंधन संकाय के साथ व्यंजन व्यंजनों को साझा करने के लिए भी कहा। वे महीने में एक बार इस तरह के आयोजनों का भी इंतजार करते थे।
पाक कला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय छात्रों के साथ-साथ विश्वविद्यालय के संकाय कर्मचारी भी शामिल थे। सीरिया और इथियोपिया के अंतर्राष्ट्रीय छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और अपने देश के बने व्यंजनों के साथ इस कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व किया। राष्ट्रीय छात्रों और संकाय सदस्यों ने आंध्र प्रदेश, बिहार, पंजाब और हिमाचल प्रदेश राज्य का भी प्रतिनिधित्व किया।

एक अन्य कार्यक्रम में योगानंद सेंटर फॉर थियोलॉजी ने अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर “युवा आध्यात्मिक जागृति” का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रो. प्रेम कुमार खोसला के चांसलर, शूलिनी विश्वविद्यालय और संरक्षक, वाईसीटी ने प्रो. सुनील पुरी, प्रो. वाई.एस नेगी के साथ किया। इस कार्यक्रम को डॉ राजेश शर्मा डीन साइंसेज और डॉ चंदर मोहन गुप्ता स्कूल ऑफ लॉ में सहायक प्रोफेसर द्वारा जज किया गया था।

प्रो. खोसला ने सभी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें कम उम्र में ही ध्यान लगाना चाहिए ताकि अच्छे परिणाम मिल सकें। भौतिकवादी जीवन के साथ सभी को अपने आध्यात्मिक जीवन को संतुलित करने का प्रयास करना चाहिए।

शूलिनी विश्वविद्यालय ने अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस 2021 के अवसर पर वर्तमान छात्रों के साथ बातचीत के लिए दुनिया भर में फैले अपने उत्तीर्ण छात्रों के साथ एक आभासी पूर्व छात्रों की बैठक की भी मेजबानी की।

इस आभासी सत्र के माध्यम से अल्मा मेटर ने छात्रों को वैश्विक छात्रवृत्ति को क्रैक करने और जीवन शैली में विभिन्न परिवर्तनों से निपटने के लिए मार्गदर्शन किया।