Sun. Jul 14th, 2024

सोलन, 24 सितंबर

शूलिनी विश्वविद्यालय ने वर्ष 2020 के लिए अपना वार्षिक एमबीए प्लेसमेंट कमेटी चुनाव कराया, जिसमें एमबीए के द्वितीय वर्ष के छात्र ऋषभ शर्मा को प्लेसमेंट कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। समिति के अन्य निर्वाचित सदस्य आशुतोष सिंह, देवांशी शर्मा, दीक्षा भंडारी, हर्ष गांधी और शैलजा ठाकुर है । एमबीए के प्रथम वर्ष से चुने गए लोगों में ऐश्वर्या सिंगला, कार्तिका, आरज़ू कंबोज, तान्या पोरवाल, निर्मन कौशिक और सत्यम कुमार है ।

चुनाव एमबीए के निदेशक प्रो। कुलदीप रोझे के निरीक्षण में आयोजित किए गए जिसमें प्रबंधन विज्ञान और लिबरल आर्टस (FMSLA) संकाय के सभी शिक्षकों ने अपना सहयोग दिया।
चुनाव आभासी मोड में आयोजित किए गए जिसमें 24 छात्रों ने अपनी उम्मीदवारी दर्ज की। एमबीए द्वितीय वर्ष से 13 और एमबीए प्रथम वर्ष के 11 परीक्षार्थी थे।

चुनाव अभियान की शुरुआत चुनाव दिवस से एक सप्ताह पहले हुई। अपनी उम्मीदवारी और जिम्मेदारी को प्रस्तुत करने के लिए उम्मीदवारों के बीच एक खुली आभासी बहस का आयोजन किया गया। वोट डालने की प्रक्रिया eUniv पोर्टल के माध्यम से संपन्न कि गई । EUniv पोर्टल के सुरक्षा एजेंडा के बारे में, चुनाव दिवस से कुछ दिन पहले सूचना प्रसारित की गई।

प्लेसमेंट समिति के सदस्यों की विभिन्न प्रकार की जिम्मेदारियां होती हैं, ये सदस्य कंपनियों और छात्रों के बीच की कड़ी होते हैं। जिम्मेदारियों में शामिल हैं, इंटर्नशिप के साथ-साथ प्लेसमेंट ड्राइव का संचालन करना, भविष्य के लिए कंपनियों का डेटा अपडेट करना और छात्रों के डेटा को अपडेट करना, प्लेसमेंट कंपनियों का आतिथ्य, छात्रों की जरूरतों को पूरा करना, विकास के लिए विभिन्न संगोष्ठियों और सेमिनारों का आयोजन करना। और छात्रों के व्यक्तित्व और उनके कौशल में वृद्धि करना आदि शामिल है।

प्रोफ़ेसर कुलदीप रोझे, निदेशक एमबीए, ने कहा, “छात्र प्लेसमेंट समिति एमबीए कार्यक्रम के पूरे प्लेसमेंट सीजन में सहयोग करती है। इनके कामों में संकाय सदस्यों, छात्रों और कंपनियों के बीच एक संपर्क प्रदान करना शामिल है। उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट समिति के पहले चुने गए सदस्य अब प्रतिष्ठित संगठनों के साथ काम कर रहे है और उन्होंने भी नव निर्वाचित सदस्यों को अपना समर्थन दिया।