Wed. Apr 24th, 2024

शूलिनी विश्वविद्यालय में विश्व गुलाब दिवस मनाया गया।

सोलन, 24 सितंबर
शूलिनी यूनिवर्सिटी ने ‘पिंक ट्री-मैसेज ऑफ होप फॉर कैंसर सर्वाइवर्स’ नामक एक कार्यक्रम आयोजित करके यूवीकैन के सहयोग से विश्व रोज दिवस मनाया।
कैंसर रोगियों के लिए विश्व गुलाब दिवस कनाडा की एक लड़की मेलिंडा रोज के सम्मान में मनाया जाता है।उन्हें आस्किन ट्यूमर था, जो एक दुर्लभ रक्त कैंसर है। वह सिर्फ 12 साल की थी और केवल कुछ हफ्तों तक ही जीवित रह सकती थी।
पिंक ट्री कार्यक्रम का उद्घाटन कुलाधिपति प्रोफ़ेसर पी. के खोसला ने किया। उन्होंने विश्वविद्यालय में इस तरह के आयोजन के लिए कैंपस के YouWeCan स्वयंसेवकों के प्रयासों की सराहना की। प्रो. खोसला ने कहा कि कैंसर एक भयानक बीमारी है और शूलिनी विश्वविद्यालय कोशिका जीव विज्ञान पर शोध में लगा हुआ है। विश्वविद्यालय में कैंसर अनुसंधान के लिए परोपकारी राज खोसला से भी विश्वविद्यालय को करोड़ रुपये मिले हैं।
सुश्री अवनी खसोला, उपराष्ट्रपति शूलिनी, ने भी कैंसर योद्धाओं के लिए गुलाबी पेड़ पर आशा का संदेश बांधा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय आईजीएमसी शिमला में कैंसर वार्ड को संदेशों के साथ पौधे उपहार में देगा। उन्होंने विश्वविद्यालय में YouWeCan क्लब के स्वयंसेवकों के प्रयासों की भी सराहना की।

गुलाबी पेड़ पर सजाए गए संदेश विश्वविद्यालय के सभी डीन और संबंधित विभागों के प्रमुखों द्वारा बांधे गए थे। कार्यक्रम का आयोजन डीन स्टूडेंट वेलफेयर श्रीमती पूनम नंदा ने किया।