Sun. Jul 14th, 2024

शूलिनी विश्वविद्यालय में फ्रेशर्स के लिए पहला ई-इंडक्शन आयोजित
सोलन, 1 सितंबर
शूलिनी विश्वविद्यालय ने आज से नव प्रवेशित छात्रों के लिए तीन दिवसीय पहला आभासी प्रेरण कार्यक्रम शुरू किया। दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ पहले दिन की शुरूआत हुई ।

कुलपति प्रो पी के खोसला द्वारा स्वागत भाषण दिया गया जहाँ उन्होंने विश्वविद्यालय के कामकाज के बारे में बात की और फ्रेशर्स को अच्छे नागरिक बनने और समाज की भलाई में योगदान देने के लिए प्रेरित किया। नए छात्रों को विश्वविद्यालय के साथ उनके सहयोग के दौरान अच्छे आचरण के लिए शपथ दिलाई गई। नए छात्रों के लिए परिसर का एक आभासी दौरा भी आयोजित किया गया ।

प्रो कुलपति, प्रो अतुल खोसला ने विश्वविद्यालय के सिद्धांतों और लोकाचार के बारे में छात्रों को अवगत कराया और साथ ही प्लेसमेंट, छात्रवृत्ति और शूलिनी परिसर में छात्र जीवन के बारे में भी जानकारी साझा की।

छात्रों के लिए एक मनोरंजक सत्र का भी आयोजन किया गया जहां अंग्रेजी में उनकी दक्षता का परीक्षण किया गया। यह ई-यूनिव सॉफ्टवेयर पर आयोजित एक घंटे की परीक्षा थी। एक अन्य कार्यक्रम में छात्रों को आने वाले शैक्षणिक सत्र के बारे में बताया गया। पहले दिन का आभासी कार्यक्रम फन क्लब मेला के साथ समाप्त हुआ, जहां छात्रों को अपनी इच्छा के क्लब में शामिल होने और आभासी सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। वर्चुअल इंडक्शन को डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर, श्रीमती पूनम नंदा द्वारा सफलतापूर्वक समन्वित किया गया।