Mon. Mar 4th, 2024

शूलिनी विश्वविद्यालय में कैम्पस प्लेसमेंट दुनिया की सबसे बड़ी खाद्य कंपनी नेस्ले के साथ शुरू हो गया जिसमें चार खाद्य प्रौद्योगिकी छात्रों को सफलतापूर्वक नियुक्त किया गया। अगले साल स्नातक होने के बाद प्रिसिष असीजा, ओजसवी मल्होत्रा, आर्यन कौशल और श्वेता श्रीवास्तव नेस्ले में पोषण अधिकारी के रूप में शामिल होंगे ।
नेस्ले 2018 से शूलिनी छात्रों कि चयन कर रही है और यह नेस्ले के पूर्व छात्रों में शामिल होने वाला तीसरा बैच होगा जो नेस्ले में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
2021 में स्नातक करने वाले वर्तमान अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए शीर्ष कंपनियों के साथ शुरू हो गया है जैसे कॉग्निजेंट ने अपनी भर्ती प्रक्रिया को पहले ही शुरू कर दिया है और अंतिम चयन के लिए कॉग्निजेंट द्वारा 66 बी.टेक छात्रों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

विश्वविद्यालय महानिदेशक प्रो अरविंद नंदा ने कहा कि यह वास्तव में हर्षजनक और विश्वसनीय है कि जब प्रमुख अर्थव्यवस्था में मंदी जारी है, तब भी बङी-बङी कंपनियां शूलिनी के छात्रों को भर्ती करने के लिए अग्रणी है। शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा अपने अधिकांश इच्छुक छात्रों को जो 2020 में स्नातक कर चुके है, सफलतापूर्वक नौकरी में नियुक्त कर दिया गया है ,
प्रो। नंदा ने आगे कहा कि ये उपलब्धियां शूलिनी में विशिष्ट प्रभावी और सिद्ध प्रक्रियाओं का परिणाम हैं – जो छात्रों को अपने कैरियर के लक्ष्य को पहचानने में मदद करने के साथ शुरू होती हैं, कुशल और तकनीकी कौशल ‘SPRINT’ कार्यक्रम की मदद से विधार्थी अपनी योग्यताओं में बढ़ोतरी करते है। इस वर्ष एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि शिक्षण, मूल्यांकन और प्रक्रियाओं को जल्दी ऑन-लाइन मोड स्थानांतरित कर दिया गया था। अधिकांश छात्रों की नियुक्तियां भी ऑनलाइन हुई है।