Sat. Mar 2nd, 2024

सोलन, 13 अगस्त

शूलिनी स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड होटल मैनेजमेंट ने महामारी के दौरान 10 उद्देश्यपूर्ण वेबिनार की एक कॉम्पैक्ट श्रृंखला का आयोजन किया। जिसमें शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ उद्योग के प्रतिष्ठित वक्ताओं ने भाग लिया।

श्रृंखला के पहले वेबिनार में, अबू धाबी से राजस्व रणनीति के क्षेत्र निदेशक निर्मल कुमार ने “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित अनंतारा होटल्स में राजस्व प्रबंधन” पर अपना अनुभव प्रस्तुत किया। इसके बाद डेविड मैथ्यूज, जीएम ओबेरॉय ट्राइडेंट बांद्रा कुर्ला मुंबई , जिन्होंने “द रिवरिंग द रूलबुक फॉर द न्यू नॉर्मल” पर बात की। हॉलिडे इन एट्रियम सिंगापुर के होटल प्रबंधक श्रेयस लाडडे ने “टीएसएफ फैक्टर – टॉयल, स्वेट, फन – ऑन ए यंग होटल ऑपरेशन्स प्रोफेशनल लाइफ” पर चर्चा में भाग लिया।

ग्लोबल बैंकर फारूक सिद्दीकी, फाल्कन ग्रुप लंदन में सीईओ एशिया पैसिफिक ने दर्शकों के साथ “बॉर्न अगेन” पर चर्चा की जिसमें उन्होंने अतीत को भूलने के विचार पर विचार साझा किए और वर्तमान पर केंद्रित होने और भविष्य के लिए खुद को तैयार करने के बारे में बात कि।

एक अन्य वेबिनार में, रैडिसन ब्लू हरिद्वार के कार्यकारी शेफ सत्य प्रकाश पांडे ने, “होटल किचन पर ए शेफ के परिप्रेक्ष्य और कोविद -19 वर्ल्ड में क्लाइंट-इम्युनिटी” पर अपने विचार साझा किए। अगले वेबिनार में, वाशिंगटन राज्य विश्वविद्यालय के कार्सन कॉलेज ऑफ बिज़नेस के साथ स्कॉलरी एसोसिएट प्रोफेसर, प्रो दीप्रा झा ने “ऑनलाइन टीचिंग पर नवाचार और अत्याधुनिक तकनीक को अपनाने और कोविद के बाद प्रभावी ढंग से सीखने” के लिए बड़े पैमाने पर ध्यान केंद्रित किया। एक अन्य वेबिनार IHM बैंग्लोर द्वारा आयोजित किया गया, जिसमें प्रतीप मजूमदार, निदेशक शूलिनी स्कूल ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी एंड होटल मैनेजमेंट को अतिथि वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया, जहाँ उन्होंने “जर्नी ऑपरेटिंग प्रॉफिट टू ह्यूमन कैपिटल रिट” पर अपने विचार साझा किए।

महान, नवाब वाजिद अली शाह के महान पोते, अवध राज्य के अंतिम शासक और चौथी पीढ़ी के सदस्य, शहंशाह मिर्जा द्वारा “अवधी के विकास और मुगलई भोजन” पर एक वेबिनार आयोजित किया गया ।

संत बाबा भाग सिंह विश्वविद्यालय, जालंधर ने एक वेबिनार का आयोजन किया, जिसमें शूलिनी स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड होटल मैनेजमेंट के निदेशक प्रदीप मजूमदार को “मानव परिचालन लाभ के लिए सकल परिचालन लाभ के बीच संक्रमण” विषय पर मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया। वेबिनार की श्रृंखला की समाप्ति “द मोमेंट्स ऑफ एक्सीलेंस एट द आइकोनिक द इंपीरियल होटल, नई दिल्ली” के साथ संपन्न हुई जिसमें जनपथ इम्पीरियल के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष विजय वांचू मुख्य वक्ता थे।

सभी वेबिनार श्रृंखला के लिए मॉडरेटर की भूमिका प्रतीप मजूमदार, निर्देशक SHHM द्वारा सफलता पूर्वक अन्य विभागीय फैकल्टी अंकित शुक्ला, शेफ नागेंद्र यादव और विनीत शर्मा और डॉ. कमलकांत वशिष्ठ, शूलिनी विश्वविद्यालय के eUniv और लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम के निदेशक की सहायता से की गई थी