Tue. May 28th, 2024

मंडी, 13 अगस्त । अतिरिक्त उपायुक्त मंडी जतिन लाल ने स्वच्छ हिमाचल अभियान के तहत आज मंडी जिला के विकास खंड सदर की ग्राम पंचायत जागर में श्रमदान किया ।
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान प्रत्येक विकास खंड में ग्राम पंचायतों द्वारा पूरे सप्ताह चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान में सभी पंचायती राज संस्थाओं के सहयोग से विद्यालयों में पानी की टंकियों, जल स्रोतों की साफ-सफाई तथा पौधरोपण किया जायेगा । अभियान में क्षेत्र के सभी महिला मंडल, युवक मंडल, स्वयं सहायता समुह व अन्य सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि अभियान में प्लास्टिक एकत्रित करना, झाड़ियों की कटाई, जल स्रोतों की सफाई व अन्य कार्य किए जा रहे हैं । प्लास्टिक एकत्रित करके उसे निकटतम कूड़ा संयंत्रों में जमा करवाया जाएगा ।
अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा जिलावासियों से अपील की है कि अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक वर्ग अपने गांव, गली, मुहल्ले को साफ-सुथरा रखने में आगे आएं और अभियान को सफल बनाने हेतू सक्रिय सहयोग प्रदान करें।
इस मौके पर जतिन लाल ने ग्राम पंचायत में उपस्थित समस्त पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मंडल की सदस्यों, युवक मंडल व अन्य नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई तथा उनके साथ मिलकर स्वच्छता यात्रा रैली भी निकाली।
इस अवसर पर परियोजना अधिकारी, डीआरडीए शैफाली शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी हरी सिंह, ग्राम पंचायत जागर के प्रधान भूप सिंह, महिला व युवक मंडलांे सहित स्थानीय जनता भी उपस्थित थी ।
000