Thu. May 30th, 2024

सराजी पर छोड़िए हिमाचल से कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने की जिम्मेदारी: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

Byhimachalnews

Oct 10, 2021 #All India Congress Committee, #Baddi News, #Bajrang Dal, #Bollywood, #central government, #Chairman, #chandigarh lowk down, #chandigarh news, #Chief Minister, #Chief Secretary, #CMO Mandi, #CMO News, #Congress, #Congress National President Sonia Gandhi, #Councilor Vivek Sharma, #Covid 19, #Crona Virus, #DC Bilspur, #Dc Chamba, #DC Hamirpur, #Dc kangra, #DC Kinnour, #DC Kullu, #DC Mandi, #DC Nahan, #DC Shimla, #DC Shimla Aditya Negi, #DC Sirmour, #Dc Solan, #DC Una, #deven bhatt, #Dharampur Dr bindal solan, #dr bhanu kullu, #editor ritu Sharma news, #editor som dutt soni news, #Film city, #Governor Bandaru Dattatreya, #Governor Himachal Pradesh, #Harshwardhan Hon'ble MLA, #himachal news, #Himachal Pradesh, #Himachal Pradesh News, #himachalnewsonline.com, #hindi news himachal, #Hollywood, #HPCC Media Department, #India news, #India tatkal samachar, #indian Army, #international yoga day, #Jai ram Thakur, #kinnour news, #Kuldeep Singh Rathore, #Latest Hindi News, #live himachal news, #Lock Down, #Mandi News, #minister Suresh Bhardwaj, #Mohali news, #Mukesh Agnihotri, #Nahan News, #Narender Modi, #nariender modi, #National President Jagat Prakash Nadda, #PMO News, #Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana, #Prime Minister, #Punjab news, #Rahul Gandhi, #Rahul Ghandhi, #Raja Virbhadra Singh, #Reckong Peo News, #RSS, #Sanjay Dutt, #Satpal Satti, #Shimla, #Shimla News, #Sirmour news, #Solan News, #SP Shmla, #sri sri ravi Shankar, #state government, #Tatkal Samachar, #ved prakash thakur, #Vikramaditya Singh, #Vishva Hindu Parishad, #Yoga
मंडी की जनता की भावनाओं के साथ खेलना कांग्रेस को महंगा पड़ेगा: जयराम ठाकुर
हम गांव के सीधे आदमी हैं, इसका मतलब ये नहीं कि कोई हमें गाली दे: सीएम
पीएम मोदी और सीएम जयराम के हाथों को मजबूत करने के लिए मैं आपका आशीर्वाद लेने के लिए यहां आया: खुशाल ठाकुर
गाड़ागुशैणी। मंडी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को सराज विधानसभा के गाड़ागुशैणी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर करारे वार भी किए और कहा कि कांग्रेस के नेताओं को मंडी की जनता की भावनाओं से खेलना महंगा पड़ेगा।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लाहौल-स्पीति के उदयपुर में रैली को संबोधित करने के बाद ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के साथ गाड़ागुशैणी पहुंचे। इस दौरान भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि आपसे जो मान-सम्मान और स्नेह मुझे मिला है, मैं उसपर खरा उतरूंगा।
उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश में अच्चे और मजबूत निर्णय लेने वाली ईमानदार सरकार है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और हिमाचल की जयराम सरकार गरीबों और आम जनता के लिए कार्य कर रही है। आज तक सरकार पर कोई भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है।
‘आपका आशीर्वाद लेने यहां आया हूं’
ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा “मैं केवल आपका आशीर्वाद और प्यार लेने के लिए यहां आया हूं। आपका और देवी-देवताओं का आशीर्वाद बना रहेगा तो मैं हिमाचल में जयराम ठाकुर और केंद्र में नरेंद्र मोदी जी के हाथ मजबूत करूंगा।”
उन्होंने कहा कि मैं पूर्व सैनिक रहा हूं। मुझे जो भी जिम्मेदारी मिली, मैंने उसे ईमानदारी से निभाया। सेना में रहते हुए मुझे तोलोलिंग में विजय पताका फहराने का मौका मिला और आज मुझे बीजेपी ने नया दायित्व दिया है। मुझे विश्वास है कि मैं आपके आशीर्वाद मंडी में विजय हासिल करूंगा।
भाजपा के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं लोग: सीएम
मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश मे बीजेपी सरकार ने बड़े पैमाने पर विकास कार्य किए हैं और आने वाले समय में और अधिक विकास होगा। गाड़ागुशैणी की जनता भी परीक्षा की हर घड़ी में भाजपा के साथ चट्टान की तरह खड़ी रही है। उन्होंने लोगों से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के पक्ष में वोट देने की अपील की। उन्होंने गाड़ागुशैणी की जनता से वादा किया कि उपचुनाव वह दोबारा यहां आएंगे।
पूर्व सांसद स्व. रामस्वरूप शर्मा को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम उनकी कमी को महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “दिल्ली में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार है और हिमाचल में सराजी के नेतृत्व में। दोनों ही सरकारों को मजबूत करने के लिए मंडी संसदीय सीट से भाजपा का सांसद होना जरूरी है।”
‘सहानुभूति के लिए वीरभद्र का नाम ले रही कांग्रेस’
कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “हम लोगों के वैचारिक मतभेद थे, लेकिन व्यक्तिगत लड़ाई कभी नहीं लड़ी। एक-दूसरे के प्रति सम्मान था। आज उनकी कमी जरूर खलती है।”
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के लोग केवल एक ही बात कह रहे हैं कि वीरभद्र सिंह के नाम पर वोट दे दिजिए। वे लोग केवल राजनीतिक सहानुभूति बटोरने के लिए उनका नाम ले रहे हैं। प्रतिभा सिंह ने खुले मंच से कहा कि मैं चुनाव लड़ने वाली नहीं थी। फिर क्या उनसे जबरन चुनाव लड़वाया जा रहा है?
‘ कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने की जिम्मेदारी सराजी पर छोड़िए’
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता को उस सरकार के साथ चलना चाहिए जो विकास कर सके। हिमाचल में साढ़े तीन साल के कार्यकाल में सबसे ज्यादा सड़कें बनी हैं, यही विकास है।
उन्होंने कहा, “आज हिमाचल में कांग्रेस के पास भाजपा सरकार के खिलाफ बोलने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। देश से तो कांग्रेस साफ हो चुकी है, आप ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को जिताकर दिल्ली पहुंचाइए; हिमाचल में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने की जम्मेदारी इस सराजी पर छोड़ दीजिए।”
मुख्यमंत्री ने कहा, “कांग्रेस के साथी कहते हैं कि सड़कें ठीक नहीं हैं। बरसात के सीजन में सड़कें खराब होती हैं। हमने सड़कों को ठीक करने के आदेश पहले ही दे दिए थे। मंडी में कांग्रेस के नेता ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, मंडी की जनता उसका जवाब जरूर देगी। मंडी की जनता की भावनाओं के साथ खेलना कांग्रेस को महंगा पड़ेगा।” मुख्यमंत्री ने कहा कि हम गांव के सीधे आदमी हैं, इसका मतलब ये नहीं कि कोई हमें गाली दे।