Thu. May 30th, 2024

मंडी, 8 अक्तूबर: स्थानीय विधायक राकेश जमवाल ने कहा कि सलापड से ततापानी डबल लेन सड़क पर 219.43 करोड़ की राशि खर्च होंगे। राकेश जमवाल आज सुन्दरनगर विधान सभा क्षेत्र के तहत विभिन्न स्थानों पर करोड़ों के उद्घाटन व शिलान्यास करने के उपरान्त कांगू और एैहण में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे।
राकेश जमवाल ने कहा कि साढ़े पांच करोड़ की लागत से ध्वाल क्षेत्र के लिए उठाऊ सिंचाई योजना की डीपीआर स्वीकृति के लिए भेजी गई है। इस योजना के निर्माण से क्षेत्र के बागवानों व किसानों को प्रर्याप्त मात्रा में सिंचाई के लिए जल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि 45 लाख की लागत से उठाऊ पेयजल योजना चलैला स्वीकृत की गई है जिसका कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।
उन्होंने सुन्दरनगर विधान सभा क्षेत्र के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण एवं विस्तारीकरण पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल सुन्दरनगर का दर्जा 150 बैड करने के साथ चिकित्सकों के सभी पद भर दिए गए हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। 12 लाख की राशि व्यय कर नेत्र और किडनी सम्बनधी रोगों के आप्रेशन की सुविधा प्रदान की गई है।12 करोड़ की लागत से मातृ-शिशु अस्पताल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है जिसे शीघ्र जनता की सेवा में समर्पित कर दिया जाएगा।
घोषणाएं
उन्होंने खुराहल पंचायत में जिम, सरोस सड़क, राजकीय प्राथमिक पाठशाला एैहण के मैदान, सिलणू से खलीन सड़क, देव बाढू बाढ़ा रास्ते के निर्माण के लिए के लिए 2-2 लाख रुपए, गलू से नहर डिपो तक रास्ते के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की। एैहण में रेन सैल्टर के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए।
उद्घाटन व शिलान्यास
राकेश जमवाल ने आज कांगू में 61 लाख की लागत से सहायक अभियंता कार्यालय व आवास की आधारशिला रखी, ग्राम पंचायत धवाल में 20 लाख की लागत से सामुदायिक भवन, सनीहण और सुनाली में साढ़े 8 लाख की लागत से आंगनबाड़ी भवन, सनीहण गांव में ही नागरिक आपूर्ति विभाग के उप-डिपो का उद्घाटन किया। एैहण में साढ़े 16 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का उद्घाटन, 5 करोड़ 40 लाख की लागत से तत्तापानी सड़क पर एैहण तक बनी सड़क का उद्घाटन कर इस मार्ग पर पथ परिहवहन निगम की बस को हरि झण्डी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा एैहण गावं में एक करोड़ 70 लाख की लागत से सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन भी किया।
इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष प्रताप ठाकुर, किसान मोर्चा अध्यक्ष राज कुमार, ग्राम पंचायत ध्वाल के उप प्रधान सुखराम, ग्राम पंचायत कांगू के उप प्रधान कमल कुमार, नायब तहसीलदार अतर सिंह, अधीशाषी अभियन्ता पी.आर.चौहान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।