Tue. Jun 25th, 2024

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, विधि, संसदीय एवं सहाकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से शिमला स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनाई गई सिटी एडवाईजरी फोरम के सदस्यों के साथ विकासात्मक कार्यों की स्थिति के संदर्भ में तीसरी बैठक आयोजित की गई।
उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी शिमला के अंतर्गत किए जा रहे विकास कार्य को समय अवधि से पूर्व पूर्ण किए जाएंगे। उन्होंने सम्बद्ध सभी विभागों को स्मार्ट सिटी के कार्य को समन्वय स्थापित कर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किए जाने वाले कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उन्होंने शिमला स्मार्ट सिटी में किए जा रहे विकास कार्यों की स्थिति का जायजा भी लिया।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बचे हुए समय के तहत हमें तेजी से कार्य करने की आवश्यकता है, जिसके संदर्भ में आज सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए विभागीय कार्य प्रणाली को अपनाया गया है ताकि विकास कार्यों को और गति प्रदान की जा सके।
उन्होंने बताया कि परियोजना के तहत हमें सभी कार्यों को पूर्ण करने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है ताकि समय से पूर्व कार्यों का निष्पादन किया जा सके। उन्होंने बताया कि पिछले 6-7 महीनों से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत तेजी से कार्य किए जा रहे है। यदि इसी तेजी से आगे भी कार्यों को किया जाएगा तो निश्चित तौर पर परियोजना को समयावधि से पूर्व पूर्ण किया जाएगा।