Sun. Jun 16th, 2024

सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग किन्नौर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर मनाये जा रहे सेवा सप्ताह के

20 सितम्बर, 2021
सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग किन्नौर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर मनाये जा रहे सेवा सप्ताह के चैथे दिन जिले की सभी तहसीलों में आशीर्वाद दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया। यह जानकारी आज यहां जिला कल्याण अधिकारी आलोक ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि सेवा सप्ताह कार्यक्रम का मूल उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों को समाज मे सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने, बच्चों को अपने बजुर्गों की सेवा करने व परिवार के वरिष्ठ जनों के अनुभवों से युवाओं को जीवन मे आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।
उन्होंने बताया कि सेवा सप्ताह के तहत आज जिला किन्नौर के कल्पा, सांगला, मूरंग, पूह व निचार तहसील में 356 बच्चों ने अपने दादा-दादी व माता-पिता से आशीर्वाद ग्रहण किया तथा सेल्फी खिंचकर सोशल मीडिया पर सांझा किया। जिसमें जिले की कल्पा तहसील के 47 पुरूष व 38 महिलाओं, सांगला में 37 पुरूष व 39 महिलाओं, मूरंग में 21 पुरूष व 32 महिलाएं, पूह में 19 पुरूष व 21 महिलाएं, निचार में 55 पुरूष व 47 महिलाओं व वरिष्ठ नागरिकों से आर्शीवाद प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि परिवार के वरिष्ठजनो दादा-दादी, नाना-नानी के साथ रहने से जहां अपार प्यार व स्नेह मिलता है वहीं अच्छे मानवीय संस्कारों का भी विकास होता है।
इससे पूर्व रविवार को भी विभाग के माध्यम से अनेक गतिविधियां आयोजित की गई। जिसमे जिला की ग्राम पंचायतों में घर घर जाकर वरिष्ठ लोगों से बातचीत कर उनका कुशल क्षेम भी पूछा।