Sat. Mar 2nd, 2024

। भर्ती निदेशक, सेना भर्ती कार्यालय, मण्डी कर्नल एम राजाराजन ने सूचित किया है कि वर्ष 2021-22 की सेना की खुली भर्ती का आयोजन 06 से 16 नवम्बर, 2021 तक मण्डी, कुल्लू या लाहौल-स्पिति में से किसी एक स्थान पर किया जाएगा। इस भर्ती में जिला मण्डी, कुल्लू और लाहौल-स्पिति के नवयुवक भाग ले सकेंगे । भर्ती निर्देशक ने बताया कि भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी.डी.) सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी और सिपाही फार्मा पद के लिए चयन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस बार सैनिक ट्रेडमैन पद की भी भर्ती की जा रही है जिसमें मण्डी, कुल्लू और लाहौल-स्पिति के सैनिक ट्रेडमैन पद के उम्मीदवारों की भर्ती कार्यालय, शिमला द्वारा रामपुर, जुनगा, सोलन या पांवटा साहिब में से किसी एक स्थान पर आयोजित की जाएगी। सेना की खुली भर्ती में भाग लेने वाले सभी इच्छुक उम्मीदरवारों को सूचित किया जाता है कि पंजीकरण सेना कि वेवसाइट में 15 जुलाई, 2021 से आरंभ कर दिया गया है जिसकी अंतिम तिथि 28 अगस्त, 2021 है, इसलिए सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह अपना रजिस्ट्रेशन सेना कि वेबसाईट पर जल्दी से जल्दी करें और अंतिम समय की प्रतिक्षा न करें। उन्हांेेने यह भी बताया कि ऑनलाईन रजिस्टर्ड होने के बाद उम्मीदवार अपना रजिस्टेªशन वेबसाईट में लॉगिन करने के बाद आवेदन की स्थिति पर अपना रजिस्टेªशन समिट हुआ की नहीं पुष्टि करें। केवल ऑनलाईन रजिस्टर्ड उम्मीदवार को ही भर्ती में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि भर्ती की पुरी प्रक्रियाए पूर्ण रूप से कम्युटरीकृत होती है इसलिए सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि सेना में भर्ती करवाने के लिए पैसा लेने वाले दलालों से सावधान रहें। सेना में भर्ती एक मुफ्त सेवा है, जिसके लिए कोई पैसा नहीं लिया जाता है। अगर कोई उम्मीदवार गलत कार्यवाही में लिप्त पाया जाता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्व कर दी जाएगी तथा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उम्मीदवार भर्ती सिर्फ और सिर्फ अपनी काबलियत से होता है। अगर कोई भी भर्ती करवाने के लिए रिश्वत मांगता है तो उसकी सूचना तुरन्त भर्ती कार्यालय मण्डी के भर्ती निर्देशक अथवा पुलिस को दें।