Sat. May 25th, 2024

मंडी, 22 फरवरी – अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी-2021 की स्मारिका स्वर्णिम हिमाचल की थीम पर केंद्रित होगी । स्मारिका में हिमाचल की 5 दशकों की विकास यात्रा और इसमें मंडी जिला की भूमिका पर आधारित लेखों का प्रकाशन किया जाएगा। यह स्मारिका लोगों के लिए संग्रहणीय होगी। एसडीएम सदर निवेदिता नेगी ने यह बात सोमवार को स्वर्णिम अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी-2021 की स्मारिका प्रकाशन उपसमिति की बैठक के बाद कही । बैठक में विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया।
निवेदिता नेगी ने कहा कि इस बार मेले की थीम हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व के 50 साल की स्वर्णिम यात्रा पर केंद्रित है, इसलिए स्मारिका में थीम के अनुरूप लेख प्रकाशित किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि स्कूलों में भी लेख प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी और प्रतियोगिताओं के श्रेष्ठ लेखों को स्मारिका में प्रकाशित किया जाएगा। इसके अलावा कोरोना योद्धाओं के अनुभवों पर आधारित लेख भी स्मारिका में प्रकाशित किए जाएंगे।
बैठक में समिति के सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों ने स्मारिका को बनाने के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।
बैठक में मंडी शहर के प्रबुद्ध जन वीरेंद्र भट्ट, जितेंद्र शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार खेमचंद शास्त्री, जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।