Thu. May 30th, 2024

मंडी, 26 फरवरी – अतिरिक्त उपायुक्त जतीन लाल ने बताया कि स्वर्णिम अंतरारष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी-2021 में सांस्कृतिक संध्याओं के लिए ऑडिशन के दूसरे दिन शुक्रवार को पड्डल मैदान स्थित टैनिस हाल में कांगड़ा, चंबा व ऊना के 15 कलाकारों-सांस्कृतिक दलों ने भाग लिया ।
उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को कुल्लू, किन्नौर और लाहुलस्पिति और 28 फरवरी को बिलासपुर और हमीरपुर जिला के कलाकारों- सांस्कृतिक दलों के ऑडिशन लिए जाएंगे।
अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने कहा कि मंडी जिला के कलाकारों के ऑडिशन पहली से 5 मार्च तक लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मंडी जिला के आडिशन उपमंडलवार लिए जाएंगे। 1 मार्च को मंडी सदर, 2 को सुंदरनगर और बल्ह, 3 को सरकाघाट, धर्मपुर, जोगिन्द्रनगर व पधर और 4 मार्च को करसोग, गोहर और सराज उपमंडल के कलाकारों के ऑडिशन लिए जाएंगे। 5 मार्च ‘रिजर्व डे’ होगा।
ऑडिशन में जज के तौर पर गीत-संगीत व कला संस्कृति जगत की प्रतिष्ठित विभूतियों को रखा गया है। पिछले साल हुए ऑडिशन में पहले तीन स्थानों पर रहे कलाकरों को इस बार ऑडिशन से छूट दी जाएगी। इसके अतिरिक्त नामी कलाकारों के अलावा बड़े स्तर की प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों व पुरस्कार विजेताओं को भी ऑडिशन से छूट दी जाएगी।
इसके अलावा अन्य सभी को महोत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिए ऑडिशन में भाग लेना होगा। डांस प्रस्तुति देने वाले कलाकारों-दलों को भी ऑडिशन के जरिए ही चयनित किया जाएगा।
यहां करें आवेदन
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कलाकार अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय मंडी में आवेदन कर सकते हैं। उनके ईमेल पते adcmandi@gmail.com पर भी आवेदन भेजे जा सकते हैं।