Mon. Mar 4th, 2024

दिनांक 24.09.2020
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने कांग्रेस पार्टी को सलाह दी है कि वे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश में हो रहे चहुंमुखी विकास को राजनीतिक चश्में से न देखें और हिमाचल प्रदेश को देश का सर्वाेच्च राज्य बनाने के प्रदेश सरकार के लक्ष्य का सम्मान करें।
डाॅ. सैजल ने यहां से जारी एक बयान में कहा कि कांग्रेस पार्टी को समझना चाहिए कि लोग विकास को तरजीह देते हैं और वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश का संतुलित विकास सुनिश्चित बना रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सम्पन्न विधानसभा सत्र में कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दों पर मुंह फेरती नजर आई। उन्होंने कहा कि देश तथा प्रदेश में कांग्रेस की दयनीय स्थिति को कांग्रेस के नेताओं को मानना चाहिए।
उन्हांेने कहा कि कांग्रेस केवल राजनीति के लिए राजनीति करती है। लोकसभा चुनावों और विधानसभा की 02 सीटों के लिए हुए उप चुनाव में हारने के बावजदू भी कांग्रेस को लगता है कि भोली-भाली जनता को भरमा कर अपने लक्ष्य को साधा जा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संकटकाल में भी जिस तरह कांग्रेस पार्टी ने केवल ओछी राजनीति की वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रयासरत है कि लोगों को कोविड काल में भी किसी समस्या का सामना न करना पड़े और कोरोना वायरस से बचाव हो सके। किन्तु कांग्रेस कुछ भी समझने के लिए तैयार नहीं है।
कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं द्वारा जिस प्रकार आज अपने प्रदेश प्रभारी के स्वागत में कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं वह यह बताने के लिए काफी है कि कांग्रेस पार्टी के आचरण और अनुसरण में कितना अन्तर है। आज जिस तरह कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने न तो सोशल डिस्टेन्सिग का ध्यान रखा और न ही भीड़ को देखते हुए मास्क पहना वह लोगों को कांग्रेस पार्टी की कथनी और करनी के अन्तर को बताने के लिए काफी है।
डाॅ. सैजल ने कहा कि सोलन जिला में भारतीय जनता पार्टी आमजन के हित के लिए प्रयासरत है। जोगिन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक के निदेशक मण्डल के चुनावों में बुरी तरह हारने के बाद कांग्रेस पार्टी अब वजूद की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को सलाह दी कि वे प्रदेश हित में राज्य सरकार को सहयोग दें और स्वस्थ राजनीति करें।