Tue. Apr 23rd, 2024

मंडी, 17 फरवरी -: आयुष विभाग मंडी ने जिला स्वास्थ्य विभाग को आयुष काढ़े के 2000 पैकेट सौंपे हैं। काढ़े के यह पैकेट कोरोना संक्रमितों और ठीक हो चुके मरीजों को दिए जाएंगे, ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि हो। यह जानकारी जिला आयुर्वेद अधिकारी मंडी डॉ. गोविन्द राम शर्मा ने दी।
डॉ. शर्मा ने बताया कि उन्होंने आयुष विभाग के अन्य सहयोगियों के साथ गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा, क्षेत्रीय अस्पताल मंडी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. धर्म सिंह तथा श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान को उनके कार्यालयों में जाकर आयुष काढ़े के ये पैकेट सौंपे हैं। इस दौरान आयुष विभाग के डॉ. देव वर्मा, डॉ. सचिन, डॉ. संजय गुलेरिया,श्री धर्म सिंह भी उनके साथ रहे।
यह काढ़ा कोरोना रोगियों व पोस्ट कोविड रोगियों को उपलब्ध करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मरीजों को आयुष काढ़ा उपलब्ध करवाने के लिए उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने जिला रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से विभाग को 2 लाख रुपये उपलब्ध करवाए थे। इसके लिए उन्होंने उपायुक्त का आभार जताया।
उन्होंने लोगों से अपील की कि अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, इसलिए कोविड प्रोटोकाल का पूरा पालन करें व सभी जरूरी एहतियात बरतें।