Mon. Feb 26th, 2024

करसोग, (मंडी), 10 जून । जल शक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों-बागवानों की सुविधा के लिए हर खेत को पानी पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में किसानों को उनकी खेती के लिए पानी की व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के मकसद से काम किया जा रहा है।
वे करसोग विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान करसोग के विधायक हीरा लाल भी उनके साथ रहे। मंत्री ने करसोग विधानसभा क्षेत्र के करसोग, पुराना बाजार, पांगणा, चुराग, माहुनाग और तत्तापानी इत्यादि इलाकों में जन समस्याएं सुनीं और अधिकतर का मौके पर निपटारा किया। उन्होंने क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों का जायजा भी लिया और अधिकारियों को विकास परियोजनाओं को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए।
करसोग के लिए 80 करोड़ की सिंचाई योजना प्रस्तावित
जलशक्ति मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में करसोग व आसपास के क्षेत्र के लिए लगभग 80 करोड़ रुपये की उठाऊ सिंचाई योजना प्रस्तावित है। इसके लिए सतलुज से पानी उठाया जाएगा। इसके बनने से किसानों-बागवानों को बड़ा लाभ होगा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को सिंचाई परियोजना की डीपीआर शीघ्र बनाने के निर्देश दिए।