Wed. Apr 24th, 2024

हिमाचल उत्सव के पहले दिन रविवार को इंटर कालेज डांस कम्पीटीशन सांय 6 बजे से शुरू होगा। डायनामिक इंडिया युवा मंडल के संस्थापकों अध्यक्ष पंकज सूद, उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा और महासचिव र्कीती कौशल ने बताया कि इस प्रतियेागिता में शूलिनी सील्ब, एलआर कालेज, ग्रीन हिल्स, बाहरा यूनिवसर्टी, शेडस कालेज, होम्पयोपैथिक कालेज के कलाकारों द्धारा डांस प्रस्तुतियां दी जाऐगी। इंटर कालेज डांस प्रतियोगिता के विजेेताओं को प्रथम संध्या के मुख्यातिथी राज्य के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन सिंह के हाथों सम्मानित किया जाएगा ।

युवा मंडल के संगठन सचिव व खेल प्रभारी अंकुश सूद ने बताया कि दोपहर एक बजे से राज्य स्तरीय ओपन कबडडी प्रतियोगिता का आगाज होगा। कबड्उी प्रतियोगिता का उदघाटन सोलन की एसडीएम श्रीमति कविता ठाकुर करेंगी। पहले दिन महिला कबउ्डी के मैच भी आयोजित किए जाऐंगे। इसके अलावा पहले दिन जिला प्रशासन द्धारा रेड क्रास रेफरल डा भी निकाला जाएगा। सांस्कृतिक संध्या में मशहूर पहाडी गायक माला रे फेम डा मदन झाल्टा और इंडियन आईडल में धूम मचा चुके कुमार साहिज का कार्यक्रम होगा। संध्या में स्थानीय उासेंज के अलावा मंडी से ख्याति प्राप्त शास्त्रीय नृत्य के कलाकार दिनेश गुप्ता का कत्थक भी आकर्षण का केंद्र होगा।

उत्सव के शांपिग ब्लाक में देश भर से आए ग्रामउद्योग और कुटीर उद्योगो के उत्पादों सहित ग्रामीण हथकरघा और हाथ के कलाकारों के बनाए गए उत्पाद मौजूद रहेंगे। फूड फेस्टिवल में सिडडू सहित अन्य हिमाचली व पड़ोसी राज्यों के ठेठ देशी व्यंजन भी परोसे जाएंगे।