Fri. Apr 12th, 2024

उपायुक्त किन्नौर तोरूल रवीश ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल 25 से 27 सितम्बर, 2023 तक किन्नौर जिला के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वह पूह विकास खण्ड के तहत आने वाले सीमवर्ती क्षेत्र तथा कल्पा विकास खण्ड का दौरा करेंगे।
उन्होंने बताया कि राज्यपाल 25 सितम्बर को समधू पहुंचेगे तथा लेपचा में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल की अग्रणी चैकियों का दौरा करेंगे। इसके उपरान्त वह समधू में सेना के जवानों के साथ वार्तालाप करेंगे। राज्यपाल इसके बाद नाको का दौरा कर स्थानीय ग्रामवासियों से मिलेंगे। इसके उपरानत वह लियो के ग्रामवासियों से संवाद स्थापित करेंगे तथा ब्रिगेड केंद्र पूह में अधिकारियों व जवानों से वार्तालाप करेंगे।
उपायुक्त ने बताया कि राज्यापल 26 सितम्बर को शिपकिला में सेना व आई.टी.पी के जवानों के साथ संवाद करेंगे तथा नमज्ञां में स्थानीय ग्रामवासियों से मिलेंगे। इसके उपरान्त वह कल्पा विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कल्पा में पौधरोपण करेंगे तथा ड्रोन प्रदर्शन का अवलोकन करेंगे। राज्यपाल इसके उपरान्त परिधि गृह कल्पा में स्थानीय लोगों से मिलेंगे। राज्यपाल आई.टी.डी.पी हाॅल में किसान मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे तथा जिला अधिकारियों के साथ केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं संबंधित बैठक करेंगे। इसके उपरान्त वह दुर्गा किला तथा कल्पा गोम्पा का अवलोक करेंगे।
राज्यापल 27 सितम्बर को जिला की बटसेरी ग्राम पंचायत के श्री बदरी नारायण मंदिर के परिसर में स्थानीय लोगों से संवाद स्थापित करेंगे तथा स्थानीय महिला मण्डल व स्वयं सेवी समूहों द्वारा जिला की संस्कृति पर आधारित रंगा-रंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का अवलोकन करेंगे। इसके उपरांत वह मस्तरंग में आई.टी.बी.पी कैम्प का दौरा करेंगे।
.0.