Sat. Mar 2nd, 2024

सभी समुदायों की संस्थाओं को साथ आकर जन सरोकारों के मामलों को हल करने की पहल करनी चाहिए। ये शब्द हिमाचल हाइकोर्ट के जज जस्टिस अजय मोहन गोयल ने सोलन में आयोजित सूद सभा के वार्षिक अधिवेशन एवं कुल गौरव सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए कहे । उन्होंने कहा कि अपने अपने समुदायों पर कई संस्थाऐं सक्रिय हैं और यदि ये अपने समुदायों से आगे बढ कर अन्य समुदायों की संस्थाओं से समन्वय बनाकर काम करती हैं तो इसका प्रभाव कहीं ज्यादा होगा। उन्होंने कहा की सूद सभाएं भी अपने समुदाय से आगे जाकर सभी समुदायों के हितों के लिए तत्पर रहती है। सूद सभा के इस समारोह में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड की उपाध्यक्ष रशिम धर सूद विशिष्ट अतिथी के तौर पर उपस्थित रहीं। जस्टिस गोयल की धर्मपत्नी व पूरा परिवार इस मौके पर मौजूद रहे .

 

सूद सभा के अध्यक्ष वीरेंद्र सूद, महासचिव डा आरके सूद और कोषाध्यक्ष धीरज सूद ने बताया कि इस अवसर पर माननीय जस्टिस को सूद बिरादरी के कुल गौरव की तरह प्रतिष्ठित करते हुए उनके हाथों से सूद कुल गौरव सम्मान वितरण भी सम्पंन हुआ। वीरेंद्र सूद ने बताया कुल गौरव सम्मान के लिए इस वर्ष रशिम धर सूद, पुरस्कृत शिक्षक नर्वदा सूद, डीएओ वासु सूद, फैशन स्टाइलिस्ट सुगंधा सूद, समाजसेवी सुमन सूद, कंडाघाट नगर पंचायत के उपाध्यक्ष मनीष सूद, सोलन नगर निगम की वार्ड न 10 की पार्षद ईशा पराशर सूद को सम्मानित किया गया।

 

सभा के महासचिव डा आरके सूद ने बताया कि कार्यक्रम में सूद बिरादरी के प्रतिभावान बच्चों अमायरा सूद, अनिदया सूद मिशका सूद, अग्रिमा सूद अदरिका सूद, रितिका सूद, रोहिणी सूद , अर्थव सूद, आरव सूद ,को शानदार प्रस्तुतियो के लिए सम्मानित किया गया जबकि दसवीं में करीब 93 फीसदी अंक लेने पर चित्रा सूद और कार्यक्रम के बेहतरीन संयोजन के लिए मोहिनी सूद को सम्मानित किया गया। उभरते चित्रकारों के तौर पर पहचान बना रहे अर्जुन सूद, सिमरन सूद और शिवा सूद को भी सम्मानित किया गया।

 

सभा के कोषाध्यक्ष धीरज सूद ने बताया कि सालाना कार्यक्रम में सर्वदेशिक सूद सभा के शशि भूषण सूद, चंडीगढ सूद सभा के अध्यक्ष उमेश सूद व सचिव सुधीर सूद, शिमला सूद सभा महासचिव संदीप सूद व सुनंदा करोल, संगीता सूद, सिम्मी सूद भी खास मेहमान के तौर पर शामिल हुए। इस अवसर पर कोरोन से लडाई सहित समाज के अलग अलग क्षेत्रों में सूद बिरादरी का नाम उचंा रखन वाले सदस्यो डा अनिता सूद, डा राजन सूद और रिंकू सूद, डा प्रदीप सूद को भी सम्मानित किया गया।