Sat. Apr 27th, 2024
अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने के लिए काऊशुंग मेडिकल यूनिवर्सिटी (KMU) के एक प्रतिनिधिमंडल ने शूलिनी विश्वविद्यालय का दौरा किया। प्रतिनिधिमंडल में केएमयू के तीन प्रतिष्ठित प्रोफेसर शामिल थे – प्रोफेसर शिह-शिन लियांग, प्रोफेसर चिएन-हंग ली और केएमयू के प्रोफेसर चाई-लिन काओ। उन्होंने एसयू की अपनी पांच दिवसीय यात्रा के दौरान सहयोग के विभिन्न पहलुओं का पता लगाया, जिससे दोनों संस्थानों के बीच संबंध मजबूत हुए।
दोनों विश्वविद्यालयों के बीच सहयोग के लिए पहले से ही एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) है, जिसके परिणामस्वरूप सात शूलिनी छात्र केएमयू में पूरी तरह से वित्त पोषित इंटर्नशिप अवसरों से लाभान्वित हो रहे हैं। इन छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने इस सहयोग को बढ़ाने के लिए केएमयू की उत्सुकता को बढ़ा दिया है।
यात्रा के दौरान चर्चाएँ विशेष रूप से जीवन विज्ञान, रसायन विज्ञान और फार्मास्युटिकल विज्ञान के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के विस्तार पर केंद्रित थीं। चांसलर प्रो. पी.के. खोसला और अनुसंधान के डीन प्रो. सौरभ कुलश्रेष्ठ के साथ एक बैठक में, आगामी संयुक्त सम्मेलन के लिए आधार तैयार करते हुए, संयुक्त पीएचडी और मास्टर डिग्री पाठ्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की गयी ।
केएमयू के प्रतिनिधि शूलिनी विश्वविद्यालय की विश्व रैंकिंग और अनुसंधान ताकत से प्रभावित हुए और उन्होंने संयुक्त अनुसंधान पहल को बढ़ावा देने में गहरी रुचि व्यक्त की।
शूलिनी विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय मामलों के निदेशक प्रो. आर. पि द्विवेदी ने कहा की इस साल शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा २५ से अधिक छात्रों  को ताईवान में स्कॉलरशिप   दी गयी।