Fri. Oct 18th, 2024
अमनदीप अस्पताल, पठानकोट, में देशभक्ति का जोश उस समय चरम पर था जब वहाँ भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर भारतीय राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ के साथ भारतीय तिरंगा फहराया गया और देशभक्ति के गीत और भाषण प्रस्तुत किए गए।
सभा को संबोधित करते हुए डॉ अवतार सिंह, मुख्य आर्थोपेडिक सर्जन, अमनदीप अस्पताल, अमृतसर, ने कहा कि आज हम जिस आजादी का आनंद ले रहे हैं उसे हासिल करने के लिए कई भारतीय शूरवीरों ने अपना खून बहाया है। “यह स्वतंत्रता कई बहादुर शहीदों के खून बहाने से प्राप्त हुई है। हमें उनके योगदान की सराहना करनी चाहिए और आज हम जिस स्वतंत्रता का आनंद ले रहे हैं उसे बनाए रखने और संरक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए,” डॉ अवतार सिंह ने कहा।
उन्होंने कहा कि अमनदीप अस्पताल, पठानकोट देश को दर्द और बीमारी से मुक्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। “इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हम अपने बुनियादी ढाँचे को लगातार उन्नत कर रहे हैं और साथ ही विभिन्न सेमिनारों और उच्च प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से अपने प्रतिष्ठित सर्जनों और चिकित्सकों की टीम के कौशल और ज्ञान को उन्नत करके मजबूत बना रहे हैं। हम इन प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं,” डॉ अवतार सिंह ने कहा।
अमनदीप अस्पताल, पठानकोट, अमनदीप ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की एक इकाई है। अमनदीप ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स नवीनतम चिकित्सा और शल्य चिकित्सा दर्द निवारक पद्यतियों में एक वैश्विक अगुआ है। यह चिकित्सा और शल्य चिकित्सा में उत्कृष्टता के 34 वर्षों के शानदार इतिहास का मालिक है। पाँच बिस्तरों से शुरू हुए इस अस्पताल की समर्था आज 750 से अधिक ऑपरेशनल बिस्तरों तक पहुँच गई है, तथा इस की टीम में 170 से अधिक प्रतिष्ठित सृजन और चिकित्सक हैं, जिन्होंने 1.5 लाख से अधिक लोगों के जीवनों को बदला है, और यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।
अमनदीप ग्रुप की अमृतसर, पठानकोट, फ़िरोज़पुर और तरनतारन में चार शाखाएँ हैं और इसमें विभिन्न क्षेत्रों में विश्व स्तर पर प्रसिद्ध चिकित्सक और सर्जन हैं। इस समूह ने अपनी स्थापना के बाद से 1.5 लाख लोगों के जीवन को बदल दिया है और इन्होने 2031 तक अपने समूह की क्षमता 3500 बिस्तरों तक बढ़ाने करने की महत्वकाँक्षी योजनाएँ बनाई हैं।
ऐएचपीएल