Fri. May 17th, 2024
आईईसी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने की इंडस्ट्रियल विजिट
सोलन के अटल शिक्षा कुञ्ज स्थित आईईसी विश्वविद्यालय के बिजनेस मैनेजमेंट एंड कॉमर्स विभाग के विद्यार्थियों ने हाल ही में वर्धमान टेक्सटाइल के प्रथम यूनिट, अरिस्ट स्पिनिंग मिलस् इंडस्ट्री, बद्दी का औद्योगिक भ्रमण किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने आधुनिकृत तकनीकों से लैस इंडस्ट्री के गुर और आधुनिक उद्योगों की कार्यप्रणाली को समझा।
वर्धमान टेक्सटाइल उद्योग के ट्रेनिंग एग्जिक्यूटिव प्रदीप कुमार ने विद्यार्थियों को स्पिनिंग उद्योगों में काम करने के तौर तरीके विस्तार से समझाये। इस उद्योग की एच आर एग्जीक्यूटिव सीमा ने विद्यार्थियों को इंडस्ट्री में काम करने के लिए प्रेरित करने के साथ वर्धमान टेक्सटाइल में नौकरी हासिल करने के अवसरों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी।
इसके साथ ही आईईसी स्कूल ऑफ फार्मेसी द्वारा बी.फार्मेसी के छात्रों के लिए एडविन फार्मा, कालाअंब, की औद्योगिक यात्रा का भी आयोजन किया गया। इस उद्योग के वरिष्ठ क्यूए अधिकारी अमित सभरवाल जी ने सभी छात्रों को ग्रेन्यूलेशन, कम्प्रेशन, कोटिंग, मैन्युफैक्चरिंग आदि के बारे में सभी प्रक्रियाओं का प्रदर्शन कर विस्तार से समझाया। फार्मास्युटिकल कंपनी के इस व्यावहारिक अनुभव से छात्रों को उद्योग की सामान्य समझ हासिल करने में मदद मिली।
इस मौके पर कुलपति प्रो० (डॉ०) शमीम अहमद ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए इस तरह के औद्योगिक भ्रमणों को बेहद आवश्यक बताया ताकि उन्हें समय रहते कॉर्पोरेट जगत के लिए तैयार किया जा सके।