Wed. Apr 24th, 2024
अटल शिक्षा कुञ्ज, कालूझिंडा स्थित आईईसी विश्वविद्यालय में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी संविधान दिवस का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभागार में पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ में एसोसिएट प्रोफेसर और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, शिमला के पूर्व रजिस्ट्रार डॉ० अजय रंगा मुख्य अतिथि और नालागढ़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट रविंद्र सिंह ठाकुर सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
इस अवसर पर डॉ० अजय रंगा ने संविधान का महत्व और संविधान का मसौदा तैयार करते समय सामने आई चुनौतियों के बारे में छात्रों को विस्तार से समझाया, वहीँ एडवोकेट रविंद्र सिंह ठाकुर ने कानून के व्यवहारिक पहलू के साथ-साथ संविधान के आज के महत्व पर विस्तृत  चर्चा की।
इस अवसर पर लॉ विभाग के छात्रों ने संविधान दिवस विषय पर क्विज, पोस्टर, वाद-विवाद के साथ भाषण गीत और नृत्य प्रतियोगिताओं में भाग लेकर एक सौहार्दपूर्वक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इन प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले आशीष, आकाश, बागेश, ऋचो व परीक्षा को अतिथियों द्वारा पुरस्कार, पदक और प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया।
इस मौके पर कुलपति प्रो० (डॉ०) शमीम अहमद ने कहा कि संविधान की भावना को फैलाने के लिए आईईसी विश्वविद्यालय हर साल संविधान दिवस मनाता है। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए सभी के सहयोग की सराहना की और संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी।
————————