Thu. Mar 28th, 2024
आईईसी यूनिवर्सिटी में विश्व फार्मेसी सप्ताह-2022 का सफल आयोजन
अटल शिक्षा कुञ्ज स्थित प्रसिद्ध आईईसी विश्वविद्यालय में विश्व फार्मेसी सप्ताह – 2022 के अवसर पर चार दिवसीय विशेष कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पहले दिन आईईसी विश्वविद्यालय ने ‘मोहित गुप्ता फाउंडेशन’ के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें 70 यूनिट से अधिक रक्त एकत्र किया गया। इस अवसर पर छात्रों को प्रेरित करने के लिए ‘एबट हेल्थकेयर’ के डायरेक्टर ऑपरेशन्स श्री राकेश सैनी, ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड’ के एचआर हेड श्री देवेश तोमर, ‘एनरोज फार्मा’ के क्वालिटी हेड श्री तरुण महाजन, ‘मोहित गुप्ता फाउंडेशन’ से श्री मोहित गुप्ता, चंडीगढ़ पुलिस से युधवीर सिंह, ‘ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स’ से श्री राहुल सैनी, उद्यमी व ‘मोहित गुप्ता फाउंडेशन’ की सह-संस्थापक सुश्री मिस्टी गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित रही। इस दिन छात्रों द्वारा फार्मेसी विभाग के गलियारे में फार्मेसी पर आधारित रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के दुसरे दिन  छात्रों द्वारा पोस्टर प्रेजेंटेशन और मॉडल प्रेजेंटेशन के साथ बीबीएन क्षेत्रों में स्वास्थ्य जागरूकता रैली निकाल कर सभी को स्वस्थ रहने के सन्देश दिया। वहीं कार्यक्रम के तीसरे दिन छात्रों ने स्पोर्ट्स इवेंट और फन गेम्स का आयोजन किया, जिसमें लेमन रेस प्रतियोगिता, थ्री लेग रेस प्रतियोगिता, जलेबी रेस प्रतियोगिता, रस्साकशी प्रतियोगिता, बैलून ब्लोइंग प्रतियोगिता, अंताक्षरी आदि प्रतियोगिताओं में खूब उत्साह के साथ हिस्सा लिया। इस दिन आईईसी यूनिवर्सिटी के बोटेनिक गार्डन में विभिन्न प्रकार के नए हर्बल पौधे भी लगाए गए।
इस कार्यक्रम के अंतिम दिन ‘ब्रूक्स लेबोरेटरीज’, बद्दी से श्री मनप्रीत सिंह नरू विशेष तौर पर उपस्थित रहे। उन्होंने अपने लम्बे कार्यकाल के आधार पर छात्रों से अपने अनुभव साँझा किये और आईईसी विश्वविद्यालय के योग्य छात्रों को ब्रूक्स लेबोरेटरीज में ट्रैंनिंग और प्लेसमेंट का आश्वासन भी दिया। इस दिन छात्रों ने फ़ूड स्टाल के साथ-साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी प्रदर्शन किया। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे छात्रों को मुख्य अतिथि श्री मनप्रीत सिंह नरू द्वारा पुरस्कृत किया गया।
आईईसी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डॉ०) शमीम अहमद ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी और छात्रों को और अधिक लग्न के साथ काम करते रहने के लिए प्रेरित किया।