Fri. May 17th, 2024

चंबा, 15 दिसंबर
उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसायटी चंबा डीसी राणा ने कहा कि समाज सेवा का इतिहास मानव सभ्यता के आरम्भ से चला आ रहा है। समाज सेवा हमारे लिए कोई नई अवधारणा नहीं है। यह मानव मन की वह मौलिक भावना हैे, जो हमें मुश्किल की घड़ी में अपने साथियों, गरीब, जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए तत्पर करती है। रेड क्रॉस जैसी समाजसेवी संस्थाएं समाज सेवा की भावना की इसी नींव पर खड़ी हैं। यह बात आज उन्होंने राष्ट्रीय जल विद्युत निगम लिमिटेड के पावर स्टेशन चमेरा -1 के सौजन्य से कॉपरेटिव सामाजिक उत्तरदायित्व एवं सतत विकास योजना के अंतर्गत रेड क्रॉस सोसाइटी के क्लिनिकल लैबॉरेटरीज़ को सेल काउंटर मशीन वितरण समारोह के दौरान कही। वितरण कार्यक्रम में उपायुक्त एवं अध्यक्ष रेड क्रॉस सोसाइटी चंबा डीसी राणा को पावर स्टेशन चमेरा – 1 के समूह महाप्रबंधक (प्रभारी) प्रवेश कुमार जैन ने लगभग 11 लाख रुपए की लागत की दो सेल काउंटर मशीन भेंट की। उन्होंने पावर स्टेशन चमेरा-1 का इस पुनीत कार्य के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा गरीब मरीजों के लिए बहुत सी सुविधाएं शुरू की गई है। उन्होंने गरीबों के कल्याण के लिए इन सुविधाओं को और बढ़ाने के लिए यह दो ब्लड सेल काउंट मशीन महत्वपूर्ण साबित होंगी। उन्होंने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी के मुख्यालय में यह मशीन स्थापित है इसके अतिरिक्त इन दो मशीनों को रेड क्रॉस सोसाइटी की तीसा एवं चुवाडी यूनिट में स्थापित किया जाएगा। इन मशीनों के द्वारा रक्त जांच के लिए आम लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी । उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जल विद्युत निगम ने जिला में सीएसआर गतिविधियों के तहत हमेशा सहयोग दिया है।
चमेरा पावर स्टेशन-I के समूह महाप्रबंधक (प्रभारी) प्रवेश कुमार जैन ने कहा कि एनएचपीसी अपनी परियोजनाओं के इर्द-गिर्द के क्षेत्रों के निवासियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कार्य करने में विश्वास रखती है। जिला में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की गुणवत्ता के सुधार के लिए,स्वास्थ्य सहायता एवं उच्च तकनीक वाली मशीनरी और परीक्षण उपकरण प्रदान करके स्वास्थ्य सुविधाओं को उन्नत करने की दिशा में एनएचपीसी अपना योगदान देने के लिए सदैव तत्पर है।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा , वरिष्ठ उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी पावरस्टेशन चमेरा -1 डॉ सीमा चौधरी, वरिष्ठ प्रबंधक जनसंपर्क अंजना सहित रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्य मौजूद रहे।