Thu. Apr 18th, 2024

उपायुक्त एवं विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण रिकांग पिओ जिला किन्नौर के अध्यक्ष आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि साड़ा क्षेत्र के तहत आने वाले विभिन्न स्थानों पर ओपन जिम बनाये जायेगें ताकि क्षेत्र वासियों को कसरत सम्बन्धी सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।
उपायुक्त ने साड़ा क्षेत्र में सफाई व्यव्स्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने सफाई व्यव्स्था का कार्य देख रही कम्पनी प्रबंधन को निर्देश दिये कि घरों से नियमित रूप से कूड़ा उठाना सुनिश्चित बनाये। उन्होंने कहा कि प्रशासन ऐसे लोगो पर कड़ी नजर रखेगा जो खुले में कूड़ा फेंकते हैं व ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा। उपायुक्त ने यह जानकारी साड़ा की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
आबिद हुसैन सादिक ने विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण रिकांग पिओ को लोगों व यहाँ आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिये अतिरिक्त शौचालय बनाने तथा पुराने शौचालय की मुरमन्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शौचालय के रख-रखाव का जिम्मा ऑउट सोर्स किया जायेगा। उन्होंने कहा कि साड़ा क्षेत्र के तहत आने वाली पंचायतों में स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी जिसके लिए 10 लाख रुपये की राशि जारी कर दी गई है। उन्होंने बच्चों के मनोरंजन के लिए विभिन्न स्थानों पर चिल्ड्रन पार्क के निर्माण की सम्भावनाएं तलाशने के निर्देश दिये।
उपमंडलाधिकारी एवं साड़ा के सदस्य सचिव डॉ. मेजर अवनींद्र कुमार ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। उन्होंने साड़ा द्वारा साड़ा क्षेत्र के विकास व सौंदर्यीकरण के लिये उठाये गए पगों की जानकारी दी।