Fri. Apr 19th, 2024

शिमला 12 नवम्बर: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने समस्त जिला व शहरवासियों को दिपावली पर्व की शुभकामनाऐं दी हैं।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दिपावली प्रकाश का पर्व है । हम जीवन में दीपों के प्रकाश से उजियारा करें तथा पटाखों से किनारा करें । उन्होंने कहा कि यह प्रयास रहें कि पटाखों का कम इसतेमाल करें ताकि प्रदुषण वृद्धि को रोका जा सके । उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तथा सांस की बिमारी से ग्रस्त मरीजों को इस दौरान धुऐं के प्रदुषण से होने वाली तकलीफ से बचाया जा सके ।

उन्होंने कहा कि दीवाली के इस पर्व के दौरान एसएमएस का पालन अनिवार्य रूप से करें अर्थात सामाजिक दूरी बनाए रखें । मास्क का उपयोग अवश्य करें, हाथों को निरन्तर धोते रहें अथवा सैनेटाईजर का उपयोग करते रहें । बाजार में खरीददारी करते हुए अधिक भीड़ न लगने दें तथा दो गज की दूरी के नियम का पालन करें ।
उन्होंने कहा कि प्रायः यह देखने में आया है कि कोरोना से संक्रमित लोगों को पटाखों से होने वाले प्रदुषण के कारण दिक्कतों का सामना करना पडता है । इसलिए उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि पटाखें कम से कम चलाऐं । उन्होंने कहा कि यदि आसपास कोई कोरोना से पीडित रोगी हो तो वहां पर पटाखे न चलाएं । दिवाली दियों और रौशनी का पर्व है । इसे शोर और प्रदुषण का पर्व न बनाए ।