Sun. Apr 28th, 2024
शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी) में एमएससी के छात्रों के लिए तीन दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया । माइक्रोबायोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी, बॉटनी और केमिस्ट्री विभागों ने सत्र 2022-2023 के लिए नए एमएससी छात्रों के स्वागत के लिए कार्यक्रम आयोजित  किया।
कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान की अध्यक्ष श्रीमती सरोज खोसला ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। एसआईएलबी की निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा ने छात्रों को कॉलेज के नियम-कायदों और रैगिंग रोधी नियमों के बारे में बताया। पहले दिन, छात्र एक परिचयात्मक सत्र में गए, जहां उन्होंने अपने विभागों और भविष्य में उनके पास होने वाले विभिन्न शोध अवसरों के बारे में जाना।

दूसरे दिन की शुरुआत तकनीकी सत्र से हुई जिसमें अतिथि वक्ता प्रोफेसर पीके खोसला, शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने छात्रों को शोध के महत्व के बारे में बताया और उन्हें सफलता के पथ पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को अपने कर्तव्य और अपने माता-पिता और शिक्षकों के प्रति वफादार रहने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि वे संस्थान और देश के उत्थान में योगदान दे सकें। तीसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और प्रतिभागियों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र वितरित किए गए।