Fri. Apr 19th, 2024

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री नन्दथ लाल शर्मा ने आज नेपाल में दोवन डैम साईट पर 900 मेगावाट की अरुण-3 जल विद्युत परियोजना के रिवर डायवर्जन अरेंजमेंट का शुभारंभ किया। परियोजना स्थील पर आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है जो कि रिवर डायवर्जन और परियोजना के मुख्यो बांध के निर्माण के प्रारंभ का प्रतीक है।

श्री नन्दो लाल शर्मा ने कोविड-19 महामारी के बीच अपना उदार समर्थन प्रदान करने के लिए भारत सरकार तथा नेपाल सरकार का आभार व्य्क्त किया। उन्होंाने परियोजना निष्पानदन में अपना समर्थन एवं सहयोग प्रदान करने के लिए स्थारनीय प्रतिनिधियों, प्रशासन तथा जनता का भी धन्यनवाद किया। श्री शर्मा ने सीईओ, श्री अरूण धीमान के नेतृत्वस में टीम एसएपीडीसी के सराहनीय प्रयासों की भी सराहना की जिन्होंधने इस 11 मी. व्या,स की 429 मी. लंबी डायवर्जन सुरंग के निर्माण के दौरान इस क्षेत्र में मूसलाधार वर्षा और अत्यंित विषम भू-गर्भीय स्थितियों के रूप में दुर्गम चुनौतियों के बावजूद इस उपलब्िदौर को संभव बनाया है। विभिन्नं मोर्चों में परियोजना की गतिविधि‍यां अग्रिम चरणों में है और परियोजना को वित्तीपय वर्ष 2022-23 में कमीशन किया जाना निर्धारित है।

इस कार्यक्रम में श्री अभिषेक उपाध्याषय, प्रथम सचिव, भारतीय दूतावास, नेपाल, अध्यरक्ष, जिला समन्वयय समिति, महापौर, खांडबारी नगर पालिका, अध्याक्ष, मकालू गांवपालिका, अध्य क्ष, चिचिला गांव पालिका, मुख्य जिला अधिकारी, जिला सांखुवासभा, टीम एसएपीडीसी तथा परियोजना क्षेत्र से स्थाानीय जनता की भी गरिमामयी उपस्थिति थी।

एसजेवीएन की पूर्ण स्वालमित्वस वाली अधीनस्थए कंपनी एसएपीडीसी, नेपाल में 900 मेगावाट की अरुण-3 जलविद्युत परियोजना को निष्पावदित कर रही है।